logo-image

तालाब में मिला शिशु का शव, पोस्टमार्टम में सामने आया 'सच' तो उड़े होश

जानकारी के मुताबिक रात में एक तालाब में एक शिशु मिला था. पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर पंचनामा किया और मामला दर्ज कर शिशु को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया.

Updated on: 14 Jul 2020, 09:53 AM

बुलढाणा (महाराष्ट्र):

महाराष्ट्र के बुलढाणा (Buldhana) में एक ऐसी घटना सामने आई है जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे. दरअसल, महाराष्ट्र के बुलढाणा में एक गुड़िया (Doll) का पोस्टमॉर्टम कर दिया गया. जानकारी के अनुसार यह पोस्टमॉर्टम गलतफहमी में कर दिया गया. जानकारी के मुताबिक रात में एक तालाब में एक शिशु मिला था. पुलिस ने घटनास्थल का निरीक्षण कर पंचनामा किया और मामला दर्ज कर शिशु को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया. खामगांव उप-जिला सामान्य अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा गया. पोस्टमार्टम के दौरान जब गुड़िया के अंदर का स्पंज बाहर आ गया तब पता चला कि वो तो गुड़िया थी.

यह भी पढ़ें: कोरोना से हुई मौत, अंतिम संस्कार के लिए ट्रैक्टर पर शव लेकर श्मशान पहुंचा डॉक्टर, हैरान कर देगा मामला

जानकारी के अनुसार खिलौने पर काफी कीचड़ लगा हुआ था और उससे काफी बदबू भी आ रही थी. यही वजह है कि लोगों को लगा की यह यह कोई नवजात शिशु ही होगा. हालांकि इस घटना के बाद से डॉक्टरों की काफी फजीहत हो रही है. डॉक्टरों का कहना है कि ऐसा पहली बार हुआ है कि जब किसी खिलौने को नवजात समझ कर पोस्टमॉर्टम किया गया हो. डॉक्टरों के द्वारा पोस्टमॉर्टम के दौरान जब उस खिलौने के अंदर से रुई और स्पंज निकलने लगा तब डॉक्टरों को शक हुआ. बाद में जांच पड़ताल में पता चला कि यह कोई नवजात शिशु नहीं बल्कि एक खिलौना है जिसका वो पोस्टमॉर्टम कर रहे थे.

यह भी पढ़ें: अजब-गजब : एक ही मंडप में एक दूल्‍हे ने दो दुल्‍हनों के साथ रचाई शादी

पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठ रहे हैं सवाल
इस घटना से पुलिसिया लापरवाही पर भी कई सवाल उठ रहे हैं. क्या पुलिस को जब घटनास्थल शिशु मिला था तो उन्होंने सही तरीके से उसकी जांच क्यों नहीं की. इसके अलावा उन्हें जरा भी अंदाजा नहीं हो पाया कि ये एक गुड़िया हो सकती है. इस घटना के बाद से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठने लग गए हैं और इसे हद दर्जे की लापरवाही करार दिया जा रहा है.