logo-image

अजब-गजब : एक ही मंडप में एक दूल्‍हे ने दो दुल्‍हनों के साथ रचाई शादी

मध्य प्रदेश के बैतूल में अनोखी शादी होने की खबर है. शादी में एक दूल्हे ने दो दुल्हनों के साथ एक ही मंडप में फेरे लिए. एक लड़की तो उसकी प्रेमिका थी और दूसरी को मां-बाप ने चुना था.

Updated on: 12 Jul 2020, 12:04 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश के बैतूल में अनोखी शादी होने की खबर है. शादी में एक दूल्हे ने दो दुल्हनों के साथ एक ही मंडप में फेरे लिए. बैतूल ज़िले के घोडाडोंगरी तहसील के सलैया गांव में 29 जून को एक युवक ने एक मंडप में अपनी प्रेमिका और मां-बाप की ओर से जिस लड़की को चुना था, दोनों के साथ सात फेरे लिए. युवक भोपाल में आईटीआई की पढ़ाई कर रहा था और वहां होशंगाबाद जिले की युवती से उसकी दोस्ती हो गई. इधर घरवालों ने कोयलारी गांव की युवती से उसकी शादी तय कर दी. शादी को लेकर तीनों परिवारों में विवाद होने लगा.

यह भी पढ़ें : 30 साल से रोजाना 15 किमी चलकर लोगों तक लेटर पहुंचा रहा है यह शख्स, इस IAS ने किया सलाम

तीनों परिवारों ने थक-हारकर पंचायत का सहारा लिया, जिसमें तय किया गया कि अगर दोनों लड़कियां युवक के साथ रहने के लिए तैयार हैं, तो दोनों की शादी इस लड़के से करा दी जाए. इस पर दोनों लड़कियां राजी हो गईं.

दूल्हे की मां ने बताया, मेरे बेटे ने दो दुल्हनों संग शादी रचाई है और तीनों परिवारों की रजामंदी से यह शादी हुई है. इस शादी से सभी खुश हैं. वहीं युवक की एक पत्नी का कहना था कि स्कूल के समय से ही हमारी दोस्ती थी और शादी हो रही थी तब दूसरी लड़की भी आ गई तो हम तीनों ने एक साथ शादी रचा ली.

दूसरी दुल्‍हन ने कहा, हम सब शादी से खुश हैं और अच्छे से रह रहे हैं. युवक ने भी दोनों पत्‍नियों को खुश रखने का भरोसा दिलाते हुए कहा, दोनों दुल्हन और उनके परिवार की रजामंदी से यह शादी हुई है. हम दोनों पत्‍नियों को खुश रखेंगे.

यह भी पढ़ें : 10वीं में 68 फीसदी अंक पाने वाली भारती को गिफ्ट में मिला मकान, वजह जानने के बाद नहीं रोक पाएंगे आंसू

स्थानीय लोगों भी बताया कि केरिया गांव के युवक ने दो युवतियों के साथ एक सात फेरे लिए हैं. तीनों परिवारों ने मिलकर समाज के वरिष्ठ लोगों के साथ बैठकर यह फैसला किया. दूसरी ओर, शादी का वीडियो सामने आने के बाद अब प्रशासन भी हरकत में आ गया है. प्रशासन की ओर से कहा गया है कि मामले की जांच कराई जाएगी.

घोड़ाडोंगरी की तहसीलदार मोनिका विश्वकर्मा ने कहा कि यह मामला संज्ञान में है. परिवार वालों से इस बाबत पूछताछ की गई है. इस मामले में पुलिस को पत्र लिखकर अवगत कराएंगे और पुलिस इसकी जांच करेगी.