News Nation Logo
Banner

कोरोना से हुई मौत, अंतिम संस्कार के लिए ट्रैक्टर पर शव लेकर श्मशान पहुंचा डॉक्टर, हैरान कर देगा मामला

अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि रविवार को एक सरकारी अस्पताल में कोविड-19 मरीज की मौत हो गई. जिले के इस अस्पताल में संक्रमण से मौत का यह पहला मामला था और शव को ले जाने के लिए तत्काल एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं हो सकी.

Bhasha | Updated on: 13 Jul 2020, 05:58:52 PM
tractor

शव ले जाता डॉक्टर (Photo Credit: सोशल मीडिया)

हैदराबाद:

तेलंगाना के पेड्डापल्ली जिले में कोरोना वायरस के मरीज की मौत के बाद उसका अंतिम संस्कार करने को लेकर स्वास्थ्य कर्मचारियों में उपजे भय को दूर करने के लिए एक चिकित्सक स्वयं ही ट्रैक्टर चलाकर शव को श्मशान घाट तक लेकर गया. अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि रविवार को एक सरकारी अस्पताल में कोविड-19 मरीज की मौत हो गई. जिले के इस अस्पताल में संक्रमण से मौत का यह पहला मामला था और शव को ले जाने के लिए तत्काल एम्बुलेंस उपलब्ध नहीं हो सकी. इसके बाद ट्रक्टर की व्यवस्था की गयी.

ये भी पढ़ें- 10वीं में 68 फीसदी अंक पाने वाली भारती को गिफ्ट में मिला मकान, वजह जानने के बाद नहीं रोक पाएंगे आंसू

एक अधिकारी ने बताया कि नगर निगम चालक और अन्य चालक कोरोना की वजह से मरे व्यक्ति के शव को श्मशान गृह तक ले जाने से डर रहे थे. इस डर को दूर करने के लिए स्वास्थ्य विभाग के जिला निगरानी अधिकारी डॉक्टर श्रीराम ने पीपीई पहनकर खुद ही ट्रक्टर चलाया और शव को श्मशान ले गए. जिला प्रशासन ने पीपीई समेत सभी बचाव उपकरण मुहैया कराये थे और शव को भी संक्रमण मुक्त किया गया था.

ये भी पढ़ें- इस महिला ने अपनी छत को ही बना दिया खूबसूरत खेत, 10 साल से बिना मिट्टी के उगा रही हैं ताजा फल और सब्जियां

श्रीराम ने बताया कि मृतक के परिजन को भी पीपीई पहनाया गया. उन्होंने बताया, ‘‘बचाव वाले सभी कदम उठाए गए. सभी चीजें हमने नियम के अनुसार की. नगर निगम के चालक के लिए यह नए तरह का मामला था. ट्रैक्टर सिर्फ इसलिए चलाया ताकि उसे आश्वास्त किया जा सके और यह भी दिखाया जाए कि प्रशासन कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अग्रिम मोर्चे पर है. सरकारी प्रशासन में खास तौर पर यह मेरी जिम्मेदारी है.’’

First Published : 13 Jul 2020, 05:58:52 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×