News Nation Logo
Banner

गर्भवती हथिनी को दरिंदे ने खिलाया पटाखों से भरा हुआ अनानास, फिर ऐसे हुई दर्दनाक मौत

पटाखों से भरा हुआ अनानास खाने की वजह से एक गर्भवती हथिनी की मौत हो गई. मारी गई हथिनी साइलेंट वैली नेशनल पार्क से ताल्लुक रखती थी.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 02 Jun 2020, 08:15:38 PM
elephant

हथिनी का शव (Photo Credit: Mohan Krishnan)

नई दिल्ली:

केरल के पलक्कड़ से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां पटाखों से भरा हुआ अनानास खाने की वजह से एक गर्भवती हथिनी की मौत हो गई. मारी गई हथिनी साइलेंट वैली नेशनल पार्क से ताल्लुक रखती थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबित एक गुंडे ने अनानास में पटाखे भरकर गर्भवती हथिनी को खिला दिया था, जिसे उसने जंगली सूअर का शिकार करने के लिए रखा था.

ये भी पढ़ें- सैलून जाते समय जेब में आधार कार्ड रखना न भूलें, इस राज्य सरकार ने जारी किए सख्त आदेश

पटाखों के धमाके की वजह से हथिनी बुरी तरह से घायल हो गई थी और दर्द से तड़प रही थी. लेकिन इसके बावजूद वह बिल्कुल शांत थी. लेकिन पटाखों के जलने की वजह से उसे काफी चोटें आई थीं और बीते 27 मई को उसकी मलप्पुरम में वेल्लियार नदी के पास मौत हो गई. हथिनी का मृत शरीर पानी में खड़ी अवस्था में मिला. वन विभाग के लोगों को जब इस मामले की सूचना मिली तो उन्होंने हथिनी का पोस्टमॉर्टम कराया.

ये भी पढ़ें- मजदूर ने बीवी-बच्चों को घर ले जाने के लिए चुराई थी बाइक, दो हफ्ते बाद पार्सल से वापस लौटाया

पोस्टमॉर्टम में सामने आया कि 15 साल की हथिनी की मौत Asphyxia की वजह से हुई थी, जिसमें फेफड़े और श्वासनली में पानी भर जाता है. एक वन अधिकारी ने बताया कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है कि किसी हाथी की मौत पटाखों की वजह से हुई है. इससे पहले भी कई मामलों में ऐसी ही क्रूर हरकत की जा चुकी है, जब गुंडे हाथियों को पटाखों से भरा फल या कुछ और चीज खिला देते हैं.

First Published : 02 Jun 2020, 08:15:38 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो