logo-image

डेटिंग ऐप्स पर साथी खोजने के लिए लगवाना होगा कोरोना का टीका

लंदन स्थित इलेट डेट के शोध से पता चला है कि इस प्लेटफॉर्म पर 60 प्रतिशत से ज्यादा लोग एंटी-वैक्सर्स को डेट नहीं करना चाहते हैं. डेटिंग ऐप ईलेट के संस्थापक संजय पांचाल ने गार्जियन के हवाले से बताया कि "यह एक फ्लेक्स बन रहा है कि आपका टीकाकरण हुआ है.

Updated on: 25 Apr 2021, 07:50 PM

highlights

  • डेटिंग एप्स पर वैक्सीन लेने वाले ज्यादा पसंद किए जा रहे
  • 60 प्रतिशत से ज्यादा लोग एंटी-वैक्सर्स को डेट नहीं करना चाहते

नई दिल्ली:

कहते हैं कि प्रेम अमर होता है. इसीलिए तो प्रेम कोरोना जैसे खतरनाक वायरस से भी बड़ा है. कोरोना महामारी आज है, कल नहीं होगी लेकिन प्रेम कल भी रहेगा. प्रेम कोरोना महामारी को मात दे देगा. और जिंदा रहेगा. हालांकि कोरोना ने प्रेम पर एक पहरा जरूर लगा दिया. आज लोग एक-दूसरे से मिलने से कतरा रहे हैं. टेक्नोलॉजी के इस दौर में लोग वीडियो कॉल के जरिए एक दूसरे जुड़ रहते हैं. वहीं डेटिंग ऐप्स ने भी इस महामारी में अपने आप को बदल दिया है. यदि आप आज डेटिंग ऐप्स पर एक अच्छा साथी खोजना चाहते हैं, तो पहले कोविड के खिलाफ टीका लगवाना पड़ेगा. 

ये भी पढ़ें- बारातियों को महंगी पड़ी नशेबाजी, दुल्हन ने लौटाई बारात

जी हां ये बात सही है, एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कई डेटिंग ऐप उपयोगकर्ताओं को वैक्सीन के आधार पर संभावित साथी निर्धारित करने की अनुमति दे रहे हैं. गार्जियन ने बताया कि टिंडर, ओके क्यूपिड, बम्बल और कॉफी मीट बगेल जैसे डेटिंग ऐप्स पर लोगों की बढ़ती संख्या इस बात की जानकारी दे रही है कि क्या वे टीकाकरण करवा रहे हैं या नहीं.

रिपोर्ट के अनुसार लंदन स्थित इलेट डेट के शोध से पता चला है कि इस प्लेटफॉर्म पर 60 प्रतिशत से ज्यादा लोग एंटी-वैक्सर्स को डेट नहीं करना चाहते हैं. डेटिंग ऐप ईलेट के संस्थापक संजय पांचाल ने गार्जियन के हवाले से बताया कि "यह एक फ्लेक्स सा बन रहा है कि आपका टीकाकरण किया गया है. हमारे शोध में पता चला है कि 60 प्रतिशत से ज्यादा लोग किसी ऐसे शख्स को डेट नहीं करना चाहते हैं जो टीकाकरण के खिलाफ है. अब 'टीकाकरण', 'एंटीबॉडी','शॉट्स' को भी नौकरी या रुचियों की तरह बायों में शामिल किया जा रहा है. "

ये भी पढ़ें- कोरोना संकट में नहीं मिली छुट्टी तो थाने में ही हुई महिला कॉन्स्टेबल की हल्दी रस्म

रिपोर्ट में कहा गया है कि अमेरिका में सिरिंज इमोजी अब नया विंकी चेहरा बन गया है, जबकि आपकी प्रोफाइल पर डबल-सेल्फी खिंची हुई है तो यह आपकी संख्या दोगुनी कर देंगे. द गार्जियन ने न्यूयॉर्क टाइम्स के हवाले से ओकेक्यूपिड के प्रवक्ता माइकल काय ने बताया कि "जिन उपयोगकतार्ओं ने पहले से ही कोविड वैक्सीन लगवा ली है, उन्हें उन उपयोगकतार्ओं की तुलना में दोगुना 'पसंद' किया जा रहा था जिन्होंने कहा था कि उन्हें वैक्सीन में दिलचस्पी नहीं है."

काय ने कहा कि मूल रूप से, वैक्सीन प्राप्त करना सबसे गर्म मुद्दा है जो आप अभी डेटिंग ऐप पर कर सकते हैं." रिपोर्ट के अनुसार, जनवरी में 238 यूजर ने टिंडर बायो में टीके का उल्लेख किया. जबकि बम्बल ने अपने प्रोफाइल में 'टीका' या 'टीकाकरण' सहित लोगों की संख्या 'लगातार बढ़' रही है.