logo-image

बारातियों को महंगी पड़ी नशेबाजी, दुल्हन ने लौटाई बारात

शराब के नशे में डीजे पर डांस कर रहे बारातियों ने मां और भाई से अभद्रता की तो दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया. इसके बाद बारात को बैरंग लौटना पड़ा.

Updated on: 25 Apr 2021, 02:04 PM

highlights

  • बाराती कर रहे थे नशेबाजी औऱ हंगामा
  • दूल्हे के भी पक्ष लेने से हुई दुल्हन नाराज
  • शादी से किया इनकार. बारात लौटी बैरंग वापस

बरेली:

बदलते दौर के साथ लड़कियों के नजरिये में भी बदलाव आ रहा है. अब वह ऐसी बातों के खिलाफ भी आवाज उठाने लगी है, जिन्हें पहले वह घर-परिवार या लोक-लाज के दबाव में घुटन के साथ दबाने की आदी हो गई थीं. ऐसी ही आवाजें अब उठने लगी हैं नशे और शादी-विवाह के समारोह में बारातियों के उत्पीड़न के खिलाफ. ऐसी ही एक घटना में शराब के नशे में डीजे पर डांस कर रहे बारातियों ने मां और भाई से अभद्रता की तो दुल्हन ने शादी से इंकार कर दिया. इसके बाद बारात को बैरंग लौटना पड़ा. हालांकि, लोगों ने समझौता कराने का प्रयास किया लेकिन बात नहीं बनी. अब दुल्हन (Bride) के पिता ने दुल्हा पक्ष के खिलाफ शेरगढ़ थाने में तहरीर देकर कानूनी कार्रवाई की मांग की है. 

बारातियों ने किया हंगामा
प्राप्त जानकारी के अनुसार बरेली के भोजीपुरा के लोग शेरगढ थाना क्षेत्र के गांव जिया नगला में बारात लेकर पंहुचे थे. दुल्हन के यहां पंडाल में डीजे भी बज रहा था, जिस पर दुल्हा का चचेरा भाई अपने दोस्तों के साथ शराब के नशे में डांस कर रहा था. तो कुछ बच्चे भी डीजे पर आकर नाचने लगे. तब आरोप लगा कि बारातियों ने उन बच्चों को धक्का देकर गिरा दिया, जिसमें उन बच्चों को चोट लग गई. शोर होने पर दुल्हन की मां व उसका छोटा भाई भी डीजे पर हंगामा कर रहे बारातियों को शांत करने की कोशिश की जिसमें दूल्हे पक्ष के लोगो ने दुल्हन की मां व भाई को भी धक्का देकर गिरा दिया.

आजिज दुल्हन ने किया शादी से इनकार
दुल्हन के घर वाले बारातियों को समझाने में जुटे हुए थे लेकिन वो किसी की बात सुनने को तैयार नही थे. इसी बीच जयमाला छोड़कर दूल्हा भी हंगामा वाली जगह पर पहुंच गया और बारातियों को समझाने की जगह उल्टा लड़की वालों को हड़काने में लग गया. आरोप है कि दूल्हे ने दुल्हन के घर वालो को पीटने की धमकी दे दी, जिसपर ग्रामीणों ने उसे समझाकर शान्त कराने का प्रयास किया लेकिन गुस्से में आकर दूल्हे ने भी ग्रामीणों से बदसलूकी कर दी.

सुलह का प्रयास भी बेअसर
ऐसे में दूल्हे पक्ष के लोगो के व्यवहार से आजिज आकर दुल्हन ने शादी से इनकार कर दिया. इतना सुनते ही हंगामा करने वाले लोग शांत हो गए और दुल्हन को मनाने में लग गए. लेकिन दुल्हन ने बताया कि मैं ऐसे लड़के से शादी हरगिज नहीं करूंगी जो अपने से बड़ों की इज़्ज़त करना न जानता हो. जिसके बाद दूल्हे के घर वाले बगैर दुल्हन लिए बारात को वापस ले आये. वही, लड़की पक्ष ने शेरगढ थाने में लड़के पक्ष के खिलाफ तहरीर दी है. इंस्पेक्टर शेरगढ़ का कहना है कि शादी न करने को लेकर लड़की पक्ष ने तहरीर दी है. पूरे मामले में कानूनी सलाह लेकर कार्रवाई की जाएगी. फिलहाल दोनों पक्षों को बातचीत के लिए बुलवाया जा रहा है.