logo-image

'हमारे यहां लड़कियां वीकेंड पर 55.3 मिलियन पाउंड से ज्यादा की तो गोलगप्पे खा जाती हैं'

जोनी मर्सर के बयान पर आंध्र प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के राज्य महासचिव विष्णु वर्धन रेड्डी (Vishnu Vardhan Reddy) ने तंज कसते हुए जवाब दिया है.

Updated on: 04 Mar 2022, 03:27 PM

highlights

  • यूक्रेन के कुछ हिस्सों में भारी लड़ाई और गोलाबारी जारी है
  • राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि अगर यूक्रेन रूसी सेना के हाथों में पड़ता है
  • महासचिव विष्णु वर्धन रेड्डी (Vishnu Vardhan Reddy) ने तंज कसते हुए जवाब दिया है

New Delhi:

Russia-Ukraine War : यूक्रेन में Zaporizhzhia परमाणु ऊर्जा संयंत्र पर रूसी सेना ने कब्जा कर लिया है. वहीं यूक्रेन के कुछ हिस्सों में भारी लड़ाई और गोलाबारी जारी है, रूसी और यूक्रेनी प्रतिनिधिमंडल रूसी आक्रमण पर चर्चा के लिए गुरुवार को ब्रेस्ट में दूसरे दौर की वार्ता के लिए मिले. इस बीच, यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने कहा कि अगर यूक्रेन रूसी सेना के हाथों में पड़ता है, तो अगला बाल्टिक राज्य हो सकता है. उन्होंने यह भी कहा कि रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के साथ सीधी बातचीत युद्ध को समाप्त करने का एकमात्र तरीका है. 

यह भी पढ़ें- Ukraine Crisis: चीन ने दिखाया US को आईना, नाटो की जिद ने उकसाया रूस को

रूस ने 24 फरवरी 2022 को यूक्रेन पर बड़े पैमाने पर आक्रमण की घोषणा की थी. वहीं रूस के साथ खड़े दिखाई दे रहे भारत के खिलाफ भी अब पश्चिम देशों की तरफ से भी नकारात्मक आवाजें उठनी शुरू हो गई हैं. रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध के बीच ब्रिटिश सांसद जोनी मर्सर (Johnny Mercer) ने ट्विटर पर बयान दिया है कि 2021-22 में हम भारत को 55.3 मिलियन पाउंड की विदेशी सहायता दे रहे हैं. उन्होंने लिखा है कि वह विदेशी सहायता के प्रबल समर्थक हूं और उन्होंने इस सरकार के द्वारा इसे कम करने के खिलाफ मतदान किया है. 

उन्होंने आगे लिखा कि अगर हम पुतिन के साथियों के लिए इस सहायता को जारी रखते हैं तो अब इस आर्थिक मदद को खत्म करने का समय आ गया है. 

यह भी पढ़ें- Russia-Ukraine दूसरे दौर की वार्ता विफल, तीसरी बैठक में कुछ आएगा सामने

जोनी मर्सर के इस बयान पर आंध्र प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के राज्य महासचिव विष्णु वर्धन रेड्डी (Vishnu Vardhan Reddy) ने तंज कसते हुए जवाब दिया है कि जोनी मर्सर आप हमारा विश्वास करें, हमारे देश की लड़कियां हर वीकेंड पर 55.3 मिलियन पाउंड से ज्यादा पानी पुरी या गोलगप्पे खाने पर खर्च कर देती हैं और जहां तक आपके 55.3 मिलियन पाउंड सहायता का सवाल है तो यह मदद आप मिशनरियों को अपनी धार्मिक गतिविधियों के लिए देते हैं ना कि भारत सरकार या जनता को.