News Nation Logo
Banner

एक साल के बच्चे ने निगला सांप, मां ने मुंह खुलवाया तो उड़े होश, जानें क्या हुआ आगे

उत्तर प्रदेश में बरेली जिले के फतेहगंज क्षेत्र के भोलापुर गांव में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक साल के बच्चे ने घर के आंगन में खेलते हुए सांप को निगल लिया. यह घटना शनिवार शाम की है.

IANS | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 06 Sep 2020, 10:54:34 AM
Snake

जहरीले सांप को निगल गया एक साल का बच्चा, जानें क्या हुआ आगे (Photo Credit: IANS)

बरेली:

उत्तर प्रदेश में बरेली जिले के फतेहगंज क्षेत्र के भोलापुर गांव में एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है, जहां एक साल के बच्चे ने घर के आंगन में खेलते हुए सांप को निगल लिया. यह घटना शनिवार शाम की है. खबरों के मुताबिक, लड़के ने सांप को थोड़ा सा काट लिया था और जब उसकी मां ने उसके मुंह में कोई वस्तु देखी तो उसने उसे आंशिक रूप से निगल लिया था. जब मां ने उसे बाहर निकाला तो देखकर हैरान रह गई कि यह एक सांप था.

यह भी पढ़ें: 17 साल की लड़की के पेट से निकला 7Kg बाल, डॉक्टर्स हैरान

लड़के को तुरंत अस्पताल ले जाया गया. लड़के के पिता धरमपाल छह इंच लंबे मरे हुए सांप को अपने साथ अस्पताल लेकर गए. चिकित्सा अधिकारी हरीश चंद्र ने कहा कि लड़के को एंटी-वेनम इंजेक्शन दिया गया और उसे आपातकालीन वार्ड में भर्ती कराया गया.

डॉक्टरों के अनुसार, यह एक क्रेट हैचलिंग (करैत) सांप था, जो बेहद जहरीला होता है, लेकिन समय पर इलाज हो जाने के कारण बच्चा खतरे से बाहर है. लड़के के पिता धरमपाल एक किसान हैं, उन्होंने संवाददाताओं को बताया, 'मेरी पत्नी सोमवती ने देवेंद्र के मुंह में कुछ देखा और जब उसने उसे बाहर निकाला, तो वह डर से चीख पड़ी क्योंकि यह एक छोटा सांप था जो जल्द ही मर गया.'

यह भी पढ़ें: प्यार में धोखा खाए युवक ने कर दिया ऐसा कांड, पूरे शहर में मच गई सनसनी

वरिष्ठ आईएफएस (भारतीय वन सेवा) अधिकारी रमेश पांडे ने कहा कि 'क्रेट हैचलिंग और आम वुल्फ सांप अक्सर समान दिखते हैं. उनकी स्किन के एक जैसे पैटर्न के कारण उनकी पहचान करना मुश्किल हेाता है. क्रेट हैचलिंग के काटने से इंसान की मौत हो सकती है लेकिन वुल्फ घातक नहीं होता है. लड़के को एंटी-वेनम देने में कोई नुकसान नहीं है, क्योंकि इसका कोई साइड इफेक्ट नहीं है.'

यह भी पढ़ें: सावधान! फेस शील्ड और N95 मास्क पहनने के बावजूद फैल सकता है कोरोना, शोध में हुआ खुलासा

First Published : 06 Sep 2020, 10:50:02 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.