News Nation Logo
Banner

कोरोना को लेकर 'टाइम' मैगजीन ने भी घेरा अमेरिका को

कवर पेज के बीच में व्हाइट हाउस बना है, जिसमें चार चिमनियां वायरस का गुबार ऊपर की ओर छोड़ रही हैं. यहां तक कि टाइम शब्द भी वायरस के जाल से लगभग घिरा हुआ है.

By : Nihar Saxena | Updated on: 11 Oct 2020, 01:26:05 PM
Time Corona

कोरोना वायरस पर टाइम पत्रिका का कवर पेज. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

वॉशिंगटन:

अमेरिका में कोरोना वायरस (Corona Virus) का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब तक दो लाख तेरह हजार से अधिक अमेरिकी नागरिकों की जान वायरस ले चुका है, जबकि 76 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित हुए हैं. लगता है चुनावों की तैयारियों में लगे अमेरिका को आम लोगों की कोई फिक्र नहीं है. वायरस के प्रसार को रोकने में नाकाम रहने पर अंतर्राष्ट्रीय मीडिया ट्रंप प्रशासन (Donald Trump) की खूब आलोचना कर रहा है. इस बीच जानी-मानी पत्रिका 'टाइम' ने अपने कवर पेज को ही वायरस को समर्पित कर दिया है.

यह भी पढ़ेंः  पाकिस्तान सेना पर नवाज-बिलावल का हमला, खतरे में इमरान सरकार

कवर पेज की हो रही चर्चा
मैगजीन द्वारा सोशल मीडिया पर जारी किए गए कवर पेज की खूब चर्चा है. इस पेज के जरिए टाइम ने यह बताने की कोशिश की है कि अमेरिका में स्थिति कितनी भयावह है. कवर पेज के बीच में व्हाइट हाउस बना है, जिसमें चार चिमनियां वायरस का गुबार ऊपर की ओर छोड़ रही हैं. यहां तक कि टाइम शब्द भी वायरस के जाल से लगभग घिरा हुआ है. इस पत्रिका ने अपने कवर लेख में अमेरिका में कोविड-19 की गंभीर स्थिति पर चिंता जताई है, लिखा है कि 'जब राष्ट्रपति को छींक आती है तो पूरे अमेरिका को ठंड लगती है. जब राष्ट्रपति बीमार पड़ते हैं, तो अमेरिका को बीमारी की गंभीरता पर भी विचार करना चाहिए. उनकी बीमारी हमारी बीमारी है.'

यह भी पढ़ेंः  ISRO के मानव अंतरिक्ष उड़ान में होगा डबल बैकअप

पहले भी करती आई है कटाक्ष
हालांकि यह पहला मौका नहीं है जब मीडिया में अमेरिका और ट्रंप सरकार की इस तरह से आलोचना हो रही हो. इससे पहले के अंक में भी टाइम मैगजीन ने अमेरिकी सरकार पर कटाक्ष किया था, जबकि न्यूयार्क टाइम्स ने कोरोना महामारी के विकराल रूप लेने के लिए राष्ट्रपति व उनके सहयोगियों को दोषी बताया था. गौरतलब है कि वैज्ञानिकों की तमाम चेतावनियों के बावजूद राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप व अन्य अमेरिकी नेता मास्क न पहनने की बात करते रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः पटना में हवस का शिकार बनी दलित युवती, 5 दरिंदों ने किया गैंगरेप

ट्रंप पर लापरवाही बरतने का आरोप
पिछले सप्ताह जब ट्रंप कोरोना पॉजिटिव पाए गए तो भी उन्होंने इसे गंभीरता से नहीं लिया, क्योंकि वह चुनावों के मद्देनजर अपने प्रतिद्वंद्वियों को कोई मौका नहीं देना चाहते हैं, लेकिन इसके चक्कर में वे महामारी के खतरे को पूरी तरह से खारिज करते हुए दिख रहे हैं. यहां तक कि दो-तीन दिन में ही अस्पताल से व्हाइट हाउस आकर बिना मास्क के घूमते दिखे. साथ ही उन्होंने बिना चेहरा ढंके वीडियो संदेश भी जारी किया. इस बात से जाहिर होता है कि राष्ट्रपति ट्रंप बार-बार वही गलती दोहरा रहे हैं, जिसको लेकर स्वास्थ्य विशेषज्ञ चेतावनी दे रहे हैं.

First Published : 11 Oct 2020, 01:26:05 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो