logo-image

एक तरफ #MumbaiRains हुआ ट्रेंड, दूसरी तरफ Memes की हुई मूसलाधार बारिश

अगले 24 घंटों में महाराष्ट्र तट से दूर पूर्व-मध्य अरब सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. मुंबई में अगले कुछ सप्ताह तक बारिश होने की सम्भावना जताई जा रही है.

Updated on: 02 Dec 2021, 02:59 PM

New Delhi:

आए दिन सोशल मीडिया पर कुछ न कुछ वायरल होता रहता है. फिर चाहे वो कोई वीडिओ हो या मीम्स. जहां पूरे भारत में लून ने अपने सर्दियों के कपडे निकल कर दिसंबर का सवागत किया है वहीं मुंबई वासियों का अंदाज़ कुछ अलग ही देखने को मिला है. मुंबईवासियों को छतरियों के नीचे और रेनकोट में भारी बारिश का सवाग करना पड़ रहा है. आज कल  #MumbaiRains ऑनलाइन साइट्स पर छाया हुआ है और लोग अपने कमैंट्स देने से पीछे नहीं हट रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- सावधान : फ्रिज में भूल कर भी न रखें ये 3 चीज़ें, खाकर होगी सेहत ख़राब

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) का कहना है कि कोंकण के उत्तरी हिस्से यानी मुंबई, ठाणे और पालघर और मध्य महाराष्ट्र के इलाकों में 2 दिसंबर तक हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने 30 नवंबर से 2 दिसंबर तक के लिए "येलो" अलर्ट जारी किया है, जिसमें हलकी गरज के साथ तूफ़ान और बारिश होने की संभावना जताई गई है. 

बता दें कि पुणे और मुंबई सहित महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बुधवार को मध्यम बारिश हुई, वहीं सोशल मीडिया पर चाय-पकौड़े 'हॉट चॉकलेट के लिए समय' के बारे में चर्चा होने के साथ साथ  लोग चुटकुले सुनाने और बारिश से मिलते जुलते मीम्स शेयर करने लगे. मुंबई वासियों के लिए ये मौसम ठण्ड का नहीं बल्कि जून जुलाई जैसा होगया जब मोनसून की दस्तक होती है. लोगों की बहुत सारे कमैंट्स , मीम्स , सोशल मीडिया पर वायरल होने लगे जिसमे सबसे पहले आता है 'Permanent hoon sir'. कुछ लोगों का कहना है कि मुंबई में 'मानसून परमानेंट है. वहीं आधे लोगों ने मीम्स बनाया की मुंबई को सर्दियों की बारिश के बारें में क्या कहना है. दूसरी ओर सोशल मीडिया पर मुंबई की बारिश से जोड़ कर लोगों ने वेलकम , हेरा फेरी , गोलमाल जैसी फिल्मों के कुछ मज़ेदार सीन्स का मीम्स बना दिया जिस पर लोग जमकर मुंबई और वहां के लोगों के बारें में चर्चा कर रहे हैं और उनकी चुटकी ले रहे हैं. एक मीम्स वायरल हुआ जिसमे लिखा है कि मुंबई को चाहे जनवरी हो या मार्च या फिर अगस्त या दिसंबर हर महीने बारिश देखने को मिलती है. 

यह भी पढ़ें- इस बीमारी से ठीक होने के लिए Govinda ने किया था 24 लाख गायत्री मंत्र का जाप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक आईएमडी ने कहा है कि अगले 24 घंटों में महाराष्ट्र तट से दूर पूर्व-मध्य अरब सागर के ऊपर एक कम दबाव का क्षेत्र बनने की संभावना है. मुंबई में अगले कुछ सप्ताह तक बारिश होने की सम्भावना जताई जा रही है.