News Nation Logo
दिल्ली के राजीव गांधी अस्पताल में फ्री डायलिसिस बंद पीपीपी मॉडल का है डायलिसिस सेंटर पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर से की मुलाकात 12 देशों के मुसाफिरों के लिए गाइडलाइन्स जारी ओमीक्रोन पर DDMA की हाईलेवल मीटिंग अगले आदेश तक दिल्ली में निर्माणकार्य पर रोक निर्माण से जुड़े मजदूरों को सरकारी मदद दी जाएगी दिल्ली में पब्लिक ट्रांसपोर्ट बढ़ाया जाएगा ओमीक्रोन से निपटने के लिए हम पूरी तरह तैयार: मनीष सिसोदिया संसद के दोनों सदनों से कृषि कानून वापसी बिल पास कृषि कानूनों की वापसी का बिल पारित होना जान गंवाने वाले किसानों को श्रद्धांजलि है: राकेश टिकैत एमएसपी समेत अन्य मुद्दे लंबित रहने के कारण विरोध जारी रहेगा: राकेश टिकैत हंगामे के बीच लोकसभा में कृषि कानून वापसी बिल पास दक्षिण अफ्रीका से महाराष्ट्र लौटा शख्स कोरोना पॉजिटिव आम आदमी पार्टी नहीं होगी विपक्षी दलों की बैठक में शामिल

45 साल की उम्र में जवान ने स्कूटर पर तिरंगे के साथ किया स्टंट

ये वीडियो जम्मू-कश्मीर के कुंजवानी का है. वीडियो की खास बात ये है कि सेना का जवान बाइक की जगह स्कूटर पर स्टंट कर रहा है. स्कूटर का बैलेंस बनाना काफी मुश्किल होता है इसी कारण ये वीडियो बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 03 Jul 2021, 09:36:23 PM
स्कूटर पर स्टंट

स्कूटर पर स्टंट (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है स्टंट का वीडियो
  • 45 साल के जवान ने स्कूटर पर तिरंगे के साथ किया स्टंट
  • बिना ट्रेनिंग के ऐसे स्टंट करना खतरनाक हो सकता है

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर देश के वीर जवान बाइक पर करतब दिखाते हैं, तो उनके शौर्य को देखकर पूरा देश गर्व करता है. राजपथ पर आपने एक बाइक पर एक दर्जन से ज्यादा जवानों को करतब करते देखा होगा. ये करतब शारीरिक रूप से काफी फिट जवान करते हैं. जवान का ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. ये वीडियो जम्मू-कश्मीर के कुंजवानी का है. वीडियो की खास बात ये है कि सेना का जवान बाइक की जगह स्कूटर पर स्टंट कर रहा है. स्कूटर का बैलेंस बनाना काफी मुश्किल होता है इसी कारण ये वीडियो बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें- पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के 10वें मुख्यमंत्री, खटीमा से हैं MLA 

वीडियो में जो जवान ऐसे करतब करते दिखाई दे रहा है उसका नाम हवलदार गुलाब सिंह है. गुलाब सिंह की उम्र 45 साल है. और वे तिरंगे के साथ स्कूटर पर स्टंट करते हैं. हवलदार गुलाब सिंह कहते हैं कि 'मैं स्कूटर पर स्टंट करता हूं. अपने देश के तिरंगे के साथ यह मैंने 2015 बेंगलुरु में सीखा था, तब से यह मैं कर रहा हूं. मेरा करने का एक ही मकसद है नई पीढ़ी को तिरंगे के साथ जोड़ना और उनको तरंगे की अहमियत समझाना.

ये भी पढ़ें- सीएम के फार्म हाउस पर आप का विरोध प्रदर्शन, पुलिस वाटर ने कैनन का किया इस्तेमाल 

हवलदार गुलाब सिंह कहा कि मैं अपने देश के तिरंगे के साथ स्कूटर पर स्टंट करता हूं और मुझे गर्व होता है. जब मैं चलते स्कूटर पर अपने देश का झंडा लहराता हूं, तो काफी खुशी मिलती है. मैं युवाओं को तिरंगे का महत्व सिखाना चाहता हूं क्योंकि अपने ही देश के कुछ लोग तिरंगे का अपमान करते हैं और मैं अपनी जान जोखिम में डालकर उनको अपने तरंगे की अहमियत समझाना चाहता हूं. हालांकि न्यूज नेशन की तरफ से अपील है कि युवा ऐसे स्टंट का प्रयोग ना करें, क्योंकि ये खतरनाक हो सकते हैं. इन्हें करने से पहले ट्रेनिंग करनी पड़ती है. 

 

First Published : 03 Jul 2021, 04:00:23 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.