News Nation Logo
Banner

सीएम के फार्म हाउस पर आप का विरोध प्रदर्शन, पुलिस वाटर ने कैनन का किया इस्तेमाल

आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राज्य में बिजली संकट को देखते हुए पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह के 'सिसवां फार्म हाउस' के पास विरोध किया. वहीं, विरोध प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 03 Jul 2021, 07:50:02 PM
Aam Aadmi Party workers who are protesting

सीएम के फार्म हाउस पर आप का विरोध प्रदर्शन (Photo Credit: @ani)

highlights

  • पंजाब बिजली संकट बना सियासी अखाड़ा
  • आप ने किया सीएम के फार्म हाउस का घेराव
  • AAP कार्यकर्ताओं पर की पानी की बौछार

चंडीगढ़:

पंजाब विधानसभा चुनाव में करीब एक साल का वक्त बाकि है, लेकिन सियासी सरगर्मी दिखाई देनी शुरू हो गई. आम आदमी पार्टी सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह पर हमलावार है, वह उनकी सरकार के खिलाफ विरोध करने से कोई मौका नहीं छोड़ती दिखाई दे रही है. इसी बीच आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने राज्य में बिजली संकट को देखते हुए पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह के 'सिसवां फार्म हाउस' के पास विरोध किया. वहीं, विरोध प्रदर्शन कर रहे आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि आप कर्यकर्ताओं को पुलिस पानी की बौछारों से सीएम अमरिंदर सिंह के 'सिसवां फार्म हाउस' के पास दूर करने की कोशिश कर रही है.

दरअसल, पंजाब में बिजली संकट के कारण राज्य सरकार ने कई अहम कदम उठाए हैं. वहीं इस पर राजनीति भी गरमा गई है. अकाली-बसपा गठंबंधन व आम आदमी पार्टी के नेता भी सड़कों पर उतर आए हैं. आम आदमी पार्टी ने आज सिसवां में सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह के फार्म हाउस का घेराव किया. इस दौरान आप कार्यकर्ताओं व पुलिस के बीच तीखी झड़प भी हुई. आप कार्यकर्ताओं ने बेरिकेट्स हटा दिए. आप कार्यकर्ताओं पर काबू पाने के लिए पुलिस को पानी की बौछार छोड़नी पड़ी.

बता दें कि पंजाब में भारी बिजली कटौती की की जा रही है. अगले साल वहां विधानसभा चुनाव होने हैं और ऐसे में बिजली राज्य में बड़ा चुनावी मुद्दा बनने की ओर अग्रसर है. आम आदमी पार्टी बिजली के मुद्दे पर पंजाब सरकार को घेर रही है. आप के अलावा अकाली दल ने कल शुक्रवार को घरना दिया था. बिजली राज्य में कितना अहम चुनावी मुद्दा है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पिछले महीने पंजाब दौरे पर गए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एलान कर दिया कि अगर यहां आप की सरकार बनती है तो हर परिवार को मुफ्त में तीन सौ यूनिट बिजली दी जाएगी. दिल्ली में केजरीवाल की सरकार दौ सौ यूनिट बिजली मुफ्त में देती है.

First Published : 03 Jul 2021, 03:19:59 PM

For all the Latest States News, Punjab News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो