logo-image

45 साल की उम्र में जवान ने स्कूटर पर तिरंगे के साथ किया स्टंट

ये वीडियो जम्मू-कश्मीर के कुंजवानी का है. वीडियो की खास बात ये है कि सेना का जवान बाइक की जगह स्कूटर पर स्टंट कर रहा है. स्कूटर का बैलेंस बनाना काफी मुश्किल होता है इसी कारण ये वीडियो बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है.

Updated on: 03 Jul 2021, 09:36 PM

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है स्टंट का वीडियो
  • 45 साल के जवान ने स्कूटर पर तिरंगे के साथ किया स्टंट
  • बिना ट्रेनिंग के ऐसे स्टंट करना खतरनाक हो सकता है

नई दिल्ली:

गणतंत्र दिवस के मौके पर राजपथ पर देश के वीर जवान बाइक पर करतब दिखाते हैं, तो उनके शौर्य को देखकर पूरा देश गर्व करता है. राजपथ पर आपने एक बाइक पर एक दर्जन से ज्यादा जवानों को करतब करते देखा होगा. ये करतब शारीरिक रूप से काफी फिट जवान करते हैं. जवान का ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है. ये वीडियो जम्मू-कश्मीर के कुंजवानी का है. वीडियो की खास बात ये है कि सेना का जवान बाइक की जगह स्कूटर पर स्टंट कर रहा है. स्कूटर का बैलेंस बनाना काफी मुश्किल होता है इसी कारण ये वीडियो बड़ी तेजी के साथ वायरल हो रहा है.

ये भी पढ़ें- पुष्कर सिंह धामी होंगे उत्तराखंड के 10वें मुख्यमंत्री, खटीमा से हैं MLA 

वीडियो में जो जवान ऐसे करतब करते दिखाई दे रहा है उसका नाम हवलदार गुलाब सिंह है. गुलाब सिंह की उम्र 45 साल है. और वे तिरंगे के साथ स्कूटर पर स्टंट करते हैं. हवलदार गुलाब सिंह कहते हैं कि 'मैं स्कूटर पर स्टंट करता हूं. अपने देश के तिरंगे के साथ यह मैंने 2015 बेंगलुरु में सीखा था, तब से यह मैं कर रहा हूं. मेरा करने का एक ही मकसद है नई पीढ़ी को तिरंगे के साथ जोड़ना और उनको तरंगे की अहमियत समझाना.

ये भी पढ़ें- सीएम के फार्म हाउस पर आप का विरोध प्रदर्शन, पुलिस वाटर ने कैनन का किया इस्तेमाल 

हवलदार गुलाब सिंह कहा कि मैं अपने देश के तिरंगे के साथ स्कूटर पर स्टंट करता हूं और मुझे गर्व होता है. जब मैं चलते स्कूटर पर अपने देश का झंडा लहराता हूं, तो काफी खुशी मिलती है. मैं युवाओं को तिरंगे का महत्व सिखाना चाहता हूं क्योंकि अपने ही देश के कुछ लोग तिरंगे का अपमान करते हैं और मैं अपनी जान जोखिम में डालकर उनको अपने तरंगे की अहमियत समझाना चाहता हूं. हालांकि न्यूज नेशन की तरफ से अपील है कि युवा ऐसे स्टंट का प्रयोग ना करें, क्योंकि ये खतरनाक हो सकते हैं. इन्हें करने से पहले ट्रेनिंग करनी पड़ती है.