logo-image

हैदराबाद के बैंक मैनेजर ने मरने के बाद 8 लोगों को दी नई जिंदगी, ऐसे हुई थी मौत

इलाज के दौरान कानूमुरी के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हो रहा था. डॉक्टरों ने बताया कि ट्रक और कैब में हुई जबरदस्त भिड़ंत में उन्हें काफी गंभीर चोटें आई थीं और उनका ब्रेन डेड हो गया था.

Updated on: 21 Sep 2020, 04:45 PM

नई दिल्ली:

एक इंसान मरने के बाद अपना अंग दान कर दूसके शख्स को नई जिंदगी दे सकता है. आज हम आपको तेलंगाना की राजधानी हैदराबाद के एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसने अपनी मृत्यु के बाद एक-दो नहीं बल्कि कुल 8 लोगों को नई जिंदगियां दी. जी हां, पेशे से बैंक मैनेजर 36 वर्षीय कानूमुरी सीतारामाराजू की एक सड़क हादसे में मौत हो गई थी.

ये भी पढ़ें- मां के दूध का चमत्कार, 980 ग्राम की नवजात बच्ची ने कोरोना को दी मात

पूरा मामला 11 सितंबर का बताया जा रहा है. कानूमुरी ने महाराष्ट्र के सोलापुर से अपने घर हैदराबाद जाने के लिए एक कैब बुक की थी. हैदराबाद लौटते वक्त कानूमुरी की कैब और एक ट्रक के बीच भयानक टक्कर हो गई थी. हादसे के बाद उन्हें एक स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया था. जिसके बाद उन्हें वहां से हैदराबाद के 'लकड़ी का पुल' रेफर कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें- पत्नी से कोरोना का बहाना मार गर्लफ्रेंड के साथ ऐश करता पकड़ा गया शख्स

इलाज के दौरान कानूमुरी के स्वास्थ्य में कोई सुधार नहीं हो रहा था. डॉक्टरों ने बताया कि ट्रक और कैब में हुई जबरदस्त भिड़ंत में उन्हें काफी गंभीर चोटें आई थीं और उनका ब्रेन डेड हो गया था. अस्पताल में इलाज के दौरान ही बैंक मैनेजर कानूमुरी ने दम तोड़ दिया. जिसके बाद परिजनों ने उनके अंग दान करने का फैसला किया.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस का कमाल, पीएम मोदी के जन्मदिन पर पानी में ही तल दिए पकौड़े

कानूमुरी के शरीर में उनका कॉर्निया, लीवर, किडनी, दिल, फेफड़े बिल्कुल ठीक थे, जो कई लोगों की जान बचाने में सक्षम थे. कानूमुरी के परिजनों ने सरकार की जीव अंगदान स्कीम के तहत उनके सभी एक्टिव अंगों को दान कर दिया. डॉक्टरों ने बताया कि कानूमुरी के इन सभी अंगों से कम से कम 8 लोगों को नई जिंदगी मिलेगी.