logo-image

नौकरी जाने के डर से जिगोलो बनना चाहता था सॉफ्टवेयर इंजीनियर, कमाने के बजाए लुटा दिए 84 हजार रुपये

बेंगलुरू की एक कंपनी में काम करने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने नौकरी जाने के डर से ऐसा काम करने की कोशिश की, जिसमें वह बर्बाद हो गया.

Updated on: 15 Jul 2020, 08:12 PM

नई दिल्ली:

देशभर में कोरोनावायरस की वजह से हुए भयंकर आर्थिक नुकसान के कारण बेहिसाब लोगों को अपनी नौकरी से हाथ धोना पड़ा. संकट के इस समय लोग जैसे-तैसे करके अपनी नौकरी को बचाए रखने के लिए तरह-तरह के उपाय कर रहे हैं. इसके अलावा कुछ लोग नौकरी जाने के डर से बैक-अप के तौर पर नया काम भी ढूंढ रहे हैं. इसी सिलसिले में कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू से एक बेहद ही हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है.

ये भी पढ़ें- गर्भवती महिला ने मृत बच्चे को दिया जन्म, परिवार ने पुलिस पर लगाया आरोप.. जानें पूरा मामला

बेंगलुरू की एक कंपनी में काम करने वाले सॉफ्टवेयर इंजीनियर ने नौकरी जाने के डर से ऐसा काम करने की कोशिश की, जिसमें वह बर्बाद हो गया. जी हां, बेंगलुरू के मान्यता टेक पार्क में काम करने वाला एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर अपना बैक-अप तैयार रखने के लिए जिगोलो का काम शुरू करने का प्लान बनाया था. जिसमें उसे जबरदस्त काफी बड़ा नुकसान हो गया. इंजीनियर ने बताया कि वह अपने इनकम को जारी रखने के लिए जिगोलो की सर्विस जॉइन करना चाहता था.

ये भी पढ़ें- कोरोना से हुई मौत, अंतिम संस्कार के लिए ट्रैक्टर पर शव लेकर श्मशान पहुंचा डॉक्टर, हैरान कर देगा मामला

जिगोलो सर्विस के साथ जुड़ने के लिए उसने ऑनलाइन प्लेसमेंट एजेंसी से संपर्क किया. एजेंसी ने इंजीनियर को जिगोलो की जॉब देने का झांसा देकर 84 हजार रुपये लूट लिए. 84 हजार रुपये का चूना लगने के बाद पीड़ित इंजीनियर ने नॉर्थ ईस्ट सीईएन पुलिस स्टेशन में अपनी शिकायत दर्ज कराई है. इंजीनियर ने बताया कि लॉकडाउन के समय उसकी कंपनी ने कई लोगों को नौकरी से निकाल दिया था, जिसके बाद वह नए काम की तलाश में था.

ये भी पढ़ें- 10वीं में 68 फीसदी अंक पाने वाली भारती को गिफ्ट में मिला मकान

पीड़ित ने पुलिस को दर्ज कराई अपनी शिकायत में बताया कि वेबसाइट वालों ने उससे रजिस्ट्रेशन और मेंबरशिप के नाम पर कई पास पैसे वसूले. ऐसा करते-करते उन्होंने इंजीनियर से कुल 84 हजार रुपये ऐंठ चुके थे. लेकिन, 84 हजार रुपये देने के बाद भी जब उसे जिगोलो का काम नहीं मिला तो उसे इस बात का आभास हो गया कि वह ऑनलाइन ठगी का शिकार हो चुका है. जिसके बाद उसने पुलिस स्टेशन जाकर इस पूरे मामले को लेकर अपनी शिकायत दर्ज कराई.