News Nation Logo

डूंगरपुर में पकड़ा गया करोड़ों का कैश, सुबह से शाम तक गिने गए नोट

पुलिस ने राजस्थान-गुजरात बॉर्डर रतनपुर पर नाकेबंदी के दौरान इसे पकड़ने में कामयाबी हासिल की. कैश इतना ज्यादा था कि पुलिस को उसे गिनने में सुबह से शाम हो गई. जानकारी के मुताबिक ये गाड़ी दिल्ली से गुजरात जा रही थी.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 23 May 2021, 11:59:13 AM
Dungarpur Police

Dungarpur Police (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • दिल्ली से गुजरात जा रही थी कार
  • कार सवार दोनों युवक गिरफ्तार किए गए
  • दोनों युवक गुजरात के निवासी हैं

नई दिल्ली:

राजस्थान (Rajasthan) के डूंगरपुर में पुलिस (Dungarpur Police) को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. पुलिस ने यहां हवाला की रकम (Hawala Money) ले जा रही एक गाड़ी को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है. पुलिस ने इस कार से करोड़ों रुपये का कैश बरामद किया है. कैश इतना ज्यादा था कि पुलिस को उसे गिनने में सुबह से शाम हो गई. जानकारी के मुताबिक ये गाड़ी दिल्ली से गुजरात जा रही थी. पुलिस ने राजस्थान-गुजरात बॉर्डर रतनपुर पर नाकेबंदी के दौरान इसे पकड़ने में कामयाबी हासिल की. पुलिस ने कार सवार दो लोगों को भी हिरासत में ले लिया है. 

ये भी पढ़ें- जानवर से प्रेम की मिसाल : कुत्ता ने खाने से किया इंकार तो पशुचिकित्सक ने किया ये काम

माना जा रहा है ये हवाला की काली कमाई का पैसा है. पुलिस के अनुसार ये करोड़ों रुपये दिल्ली से गुजरात ले जाए जा रहे थे. फिलहाल पुलिस मामले की पड़ताल कर रही है. डीएसपी मनोज सवारियां ने मीडिया को बताया कि फिलहाल पैसे जब्त कर लिए गए हैं और आरोपियों से पूछताछ की जा रही है. शुरुआती जानकारी के अनुसार, यह हवाला से जुड़ा हुआ मामला प्रतीत हो रहा है. हालांकि पुलिस अभी मौके पर कार्रवाई में लगी हुई है. आरोपियों को गिरफ्तार कर थाने लाया गया है. 

वहीं बिछीवाड़ा थाना अधिकारी रिजवान खान ने मीडिया को बताया कि रतनपुर बॉर्डर पर उदयपुर की तरफ से आ रही एक कार को रोककर तलाशी ली गई, तो कार में सीटों के नीचे बने गुप्त खानों में बड़ी संख्या में नोटों के बंडल दिखाई दिए। कैश के बारे में संतोषप्रद जवाब नहीं देने पर पुलिस ने नोटों से भरी कार को जब्त करते हुए कार सवार दो लोगों को हिरासत में ले लिया गया है.

ये भी पढ़ें- दूल्हे के साथ लिए 7 फेरे, मगर गहने लेकर प्रेमी के संग भाग गई दुल्हन, बैरंग लौटी बारात

गिरफ्तार किए गए दोनों युवक गुजरात के बताए जा रहे हैं. पुलिस के अनुसार इस मामले में गुजरात के पाटन निवासी रणजीत राजपूत तथा उंझा निवासी नितिन पटेल को गिरफ्तार किया गया है. जब्त कार और आरोपियों को लेकर पुलिस थाने पर पहुंची और नोटों की गिनती शुरू की। पुलिस ने कार से 4 करोड़ 49 लाख 99 हजार 500 रुपये जप्त किए हैं.

थाने में इतने नोट गिनने के लिए मशीनें नहीं थीं. इसलिए मशीन भी बैंकों से मंगवानी पड़ी. नोट गिनने में ही सुबह से शाम हो गई. जब्त किए गए रुपयों की गिनती की गई है. जिस कार नंबर DL8CA X3573 से ये पैसा जब्त किए उस गाड़ी को भी जब्त कर लिया गया है. आरोपियों से आगे पुलिस पूछताछ कर रही है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 May 2021, 11:55:24 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.