News Nation Logo

दूल्हे के साथ लिए 7 फेरे, मगर गहने लेकर प्रेमी के संग भाग गई दुल्हन, बैरंग लौटी बारात

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से एक अजीबोगरीब मामला आया है, जहां एक दुल्हन ने दूल्हे के साथ शादी के लिए सात फेरे तो ले लिए, मगर बाकी रस्मों को अधर में छोड़ प्रेमी से साथ फरार हो गई.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 22 May 2021, 03:22:31 PM
Marriage

प्रतीकात्मक तस्वीर (Photo Credit: फाइल फोटो)

प्रतापगढ़ :

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ से एक अजीबोगरीब मामला आया है, जहां एक दुल्हन ने दूल्हे के साथ शादी के लिए सात फेरे तो ले लिए, मगर बाकी रस्मों को अधर में छोड़ और दूल्हे के साथ जाने की बजाय वह अपने प्रेमी से साथ फरार हो गई. इतना ही नहीं, दुल्हन अपने सारे गहने भी साथ में लेकर चली गई. इस बात का खुलासा तब हुआ जब बाकी की रस्मों के लिए दुल्हन को बुलाया गया. लड़की के परिजनों ने पूरे घर को छान मारा मगर, उसका अता पता नहीं चल सका. ऐसे में बिना दुल्हन के शादी नहीं हो सकी और बारात को बेरंग लौटना पड़ा.

यह भी पढ़ें: इस बेहद खूबसूरत शहर में मौत का आना मना है, जानिए रहस्य

बताया जाता है कि यह मामला प्रतापगढ़ के रानीगंज थाना इलाके के एक गांव का है, जहां बारात जिले के ही फतनपुर इलाके से आई थी. शादी रात की थी और तय कार्यक्रम के अनुसार शुक्रवार शाम बारात लड़की के घर पहुंची थी. यहां बारातियों का अच्छे से स्वागत किया गया. शाम को धूमधाम से बारात चढ़ी.  लड़की के घर बारात पहुंचने के बाद रस्में शुरू हुईं. शादी की रस्म आगे बढ़ाते हुए दूल्हा और दुल्हन ने अग्नि के समक्ष 7 फेरे लिए और दोनों ने जन्मों तक साथ रहने की कसमें भी खाईं. मगर शायद इस दूल्हे के साथ उस दुल्हन की जोड़ी लिखी ही नहीं गई, तभी तो मौका मिलने ही दुल्हन सारे गहने लेकर घर से फरार हो गई.

बताया जाता है कि दुल्हन अपने प्रेमी के साथ गई. दुल्हन के भागने की भनक किसी भी नहीं लगी थी. सात फेरे हो गए थे, कुछ रस्में होनी बाकी थीं, जिनका मुहूर्त तड़के का था. ऐसे में सारे नारे-रिश्तेदार थोड़ा आराम करने लगे तो उनकी आंखें भी झपकी ले गईं. बस इसी बीच मौका देख दुल्हन फुर्र हो गई. सुबह जब दुल्हन को रस्में पूरी करने के लिए बुलाया गया, उस वक्त मामले का खुलासा हुआ. जिसके बाद हर कोई हैरान रह गए. नाते-रिश्तेदार भी चौंक गए तो दूल्हा भी परेशान हो उठा.

यह भी पढ़ें: दूल्हा हुआ फरार, दुल्हन ने बाराती से की शादी, पढ़ें ये दिलचस्प किस्सा

दुल्हन के चले जाने के बाद दूल्हा और दुल्हन पक्ष में थोड़ी बात भी बिगड़ी, हालांकि बाद में किसी तरह दोनों पक्षों ने घंटों तक बातचीत की और एक सहमति बनाई. इसके बाद दूल्हा बिना दुल्हन के ही बारात लेकर अपने घर लौट गया. हालांकि इस मामले में सीओ रानीगंज का कहना है कि दोनों पक्षों  की ओर से कोई शिकायत अभी थाने पर नहीं दी गई है. अगर शिकायत आती है तो कार्रवाई की जाएगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 May 2021, 03:22:31 PM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो