News Nation Logo

आवारा कुत्तों का रंग बदलकर हो रहा है नीला, प्रशासन में मचा हड़कंप

नीले कुत्तों को लेकर प्रशासन भी सतर्क हो गया है. इस पूरे मामले में प्रशासन किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं करना चाहता है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 18 Feb 2021, 08:01:17 AM
आवारा कुत्तों का रंग बदलकर हो रहा है नीला, प्रशासन में मचा हड़कंप

आवारा कुत्तों का रंग बदलकर हो रहा है नीला, प्रशासन में मचा हड़कंप (Photo Credit: https://twitter.com/lentaruofficial)

highlights

  • सोशल मीडिया पर वायरल हुई तस्वीरें
  • रूस के Dzerzhinsk शहर का मामला
  • केमिकल रिएक्शन भी हो सकती है वजह

नई दिल्ली:

आप चाहे दुनिया के किसी भी कोने में हों, आपके आसपास बड़ी संख्या में कुत्ते देखने को मिल जाएंगे. आपने कई आवारा कुत्ते भी देखे होंगे और कई पालतू कुत्ते भी देखे होंगे, लेकिन क्या आपने कभी नीले रंग के कुत्ते देखे हैं, शायद नहीं होंगे. लेकिन आज हम आपको रूस के नीले कुत्तों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही हैं. जी हां, रूस के Dzerzhinsk शहर में नीले रंग के कई कुत्ते दिखाई दिए हैं. बताया जा रहा है कि आवारा कुत्तों का रंग केमिकल रिएक्शन की वजह से नीला हो गया है. 

ये भी पढ़ें- डेढ़ साल की बच्ची को नोंच-नोंचकर खा गए कुत्ते, नगर निगम पर लगे गंभीर आरोप

खबरों के मुताबिक रूस में पुराने समय से एक केमिकल प्लांट है, हालांकि ये 6 साल से बंद है. बंद होने से पहले इस प्लांट में हाइड्रोसाइनिक एसिड और प्लेक्सी ग्लास बनते थे. लोगों का मानना है कि इसी प्लांट से निकलने वाले केमिकल वेस्ट्स के संपर्क में आने की वजह से इन कुत्तों का रंग नीला हो चुका है. इस विषय पर केमिकल फैक्टरी के मालिक आंद्रे से बातचीत की गई तो उन्होंने वायरल हो रहे नीले रंग के कुत्तों की तस्वीरों को फेक बता दिया. हालांकि, उन्होंने ये भी कहा कि यदि इन कुत्तों का रंग केमिकल की वजह से ही नीला हुआ है तो उसके पीछे कॉपर सल्फेट बड़ी वजह है.

ये भी पढ़ें- जरूरत से ज्यादा बड़ा था पति का प्राइवेट पार्ट, शादी के एक हफ्ते बाद महिला ने दे दिया तलाक

रूस के Dzerzhinsk में दिखाई दे रहे इन नीले कुत्तों को लेकर प्रशासन भी सतर्क हो गया है. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे नीले रंग के कुत्तों को लेकर प्रशासन किसी भी तरह की कोई लापरवाही नहीं करना चाहता है. लिहाजा, इन कुत्तों को जांच के लिए Nizhny Novgorod लाया गया है. यहां इन कुत्तों की सिर्फ जांच ही नहीं बल्कि इनका हेल्थ चेकअप भी किया जा रहा है. प्रशासन कुत्तों के अचानक बदले हुए रंग को लेकर गंभीर है और वह जानना चाहता है कि आखिर इनका रंग नीला कैसे पड़ा. फिलहाल, रूस के साथ-साथ दुनिया के कई हिस्सों में इन नीले कुत्तों की चर्चा हो रही है. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 18 Feb 2021, 08:01:17 AM

For all the Latest Offbeat News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो