logo-image

जरूरत से ज्यादा बड़ा था पति का प्राइवेट पार्ट, शादी के एक हफ्ते बाद महिला ने दे दिया तलाक

नाइजीरिया के जम्फारा में एक महिला ने शादी के करीब एक हफ्ते बाद ही कोर्ट में तलाक के लिए याचिका दाखिल कर दी थी. महिला ने अपनी याचिका में बताया था कि वह अपने पति से रिश्ता खत्म करना चाहती है.

Updated on: 15 Feb 2021, 12:39 PM

highlights

  • नाइजीरिया का है मामला
  • साल 2015 में महिला ने कोर्ट में लगाई थी अर्जी
  • महिला की मुसीबतों को देखते हुए कोर्ट ने दी थी तलाक को मंजूरी

नई दिल्ली:

बेहतर शादीशुदा जीवन के लिए कपल्स के बीच ऐसी कई चीजें होती हैं, जिससे उनका रिश्ता आखिरी तक चलता है. एक हेल्दी रिलेशनशिप में केयरिंग, शेयरिंग, अंडरस्टैंडिंग जैसी तमाम चीजें होती हैं. यदि किसी रिश्ते में ये जरूरी चीजें नहीं हैं तो उनका रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं टिकता. हालांकि, इन सभी चीजों के साथ मैरिड लाइफ में सेक्स की भी बहुत महत्वपूर्ण जगह है. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि सेक्स के बिना मैरिड लाइफ पूरी तरह से अधूरी है. लेकिन आज हम आपको मैरिड लाइफ में सेक्स से जुड़ा एक ऐसा मामला बताने जा रहे हैं, जिसे जानने के बाद आप सोच में पड़ जाएंगे. 

दरअसल, मामला साल 2015 का है. नाइजीरिया के जम्फारा में एक महिला ने शादी के करीब एक हफ्ते बाद ही कोर्ट में तलाक के लिए याचिका दाखिल कर दी थी. महिला ने अपनी याचिका में बताया था कि वह अपने पति से रिश्ता खत्म करना चाहती है क्योंकि उसके प्राइवेट पार्ट का आकार जरूरत से काफी ज्यादा था. महिला की इस अर्जी पर कोर्ट ने तलाक पर मुहर लगा दी. 3 बच्चों की मां आएशा दन्नुपावा की पहली शादी टूट गई थी, जिसके बाद उन्होंने अली मैजिनरी के साथ दूसरी शादी की थी. जम्फारा के स्थानीय रीति-रिवाजों के तहत शादी के बाद अपने घर जाने से पहले दूल्हे को कुछ समय ससुराल में ही रहना पड़ता है.

रीति-रिवाजों के मुताबिक अली मैजिनरी को भी आएशा दन्नुपावा के घर रुकना पड़ा. इसी दौरान दोनों के बीच संबंध स्थापित हुए थे. अली के साथ पहली बार संबंध बनाने के बाद आएशा की हालत काफी खराब हो गई. अली के साथ पहली बार संबंध बनाने के बाद आएशा असहनीय दर्द से कराह रही थी. उसने अपनी मां के साथ कड़वे अनुभव को साझा किया. जिसके बाद उसकी मां ने आएशा को दवाई दी और कहा कि कुछ समय के बाद सब साधारण हो जाएगा. लेकिन, आएशा को कोई राहत नहीं मिली. करीब एक हफ्ते तक दर्द से कराहने के बाद आएशा ने कोर्ट में तलाक की अर्जी लगा दी.