logo-image

आइसक्रीम में मिला कोरोना वायरस, शासन-प्रशासन में मचा हड़कंप

अधिकारी उन सभी लोगों की तलाश कर टेस्ट कर रहे हैं, जिन्होंने ये आइसक्रीम खाई हैं.

Updated on: 18 Jan 2021, 01:21 PM

नई दिल्ली:

चीन और कोरोना वायरस का साथ छोड़े नहीं छूट रहा है. चीन के उत्तरी तियानजिन से कोरोना वायरस का ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जानने के बाद चीन प्रशासन के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई है. यहां आइसक्रीम में कोरोना वायरस मिलने से प्रशासन में हड़कंप मच गया है. ये आइसक्रीम Tianjin Daqiaodao फूड कंपनी द्वारा बनाई गई हैं. प्रशासन ने संक्रमित आइसक्रीम के हजारों यूनिट्स को सीज कर दिया है.

ये भी पढ़ें- भयानक हादसा: दो टुकड़ों में बंटी बस, 50 फीट ऊंचे हाईवे पर लटका एक हिस्सा

मामला सामने आने के बाद चीनी अधिकारी उन सभी लोगों की तलाश कर टेस्ट कर रहे हैं, जिन्होंने ये आइसक्रीम खाई हैं. खबरों के मुताबिक कंपनी ने आइसक्रीम बनाने के लिए इस्तेमाल की जाने वाली चीजें न्यूजीलैंड और यूक्रेन से मंगवाए थे. Tianjin Daqiaodao फूड कंपनी में काम करने वाले सभी 1662 कर्मचारियों को क्वारंटीन कर तत्काल टेस्टिंग की गई. जिनमें से 700 लोगों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जबकि बाकी की रिपोर्ट पेंडिंग है.

ये भी पढ़ें- इस रेस्टॉरेंट में आप भी खा सकते हैं ससुराल जैसा खाना, सास-ससुर से मिलने की भी नहीं होगी जरूरत

मामले की जांच कर रहे अधिकारियों ने बताया कि कंपनी ने आइसक्रीम के कुल 4,836 यूनिट बनाई थी, जिनमें से 2089 यूनिट को तत्काल सीज कर दिया गया. 2747 यूनिट्स बिक्री के लिए बाजार जा चुके थे, जिनमें से 935 यूनिट्स अभी भी बाजारों में ही मौजूद हैं. अधिकारियों ने बताया कि आइसक्रीम के 65 यूनिट बिक चुके हैं. बता दें कि चीन के वुहान शहर से दुनियाभर में कोरोना वायरस फैला था, जिससे अभी तक 20 लाख से भी ज्यादा लोगों की जानें जा चुकी हैं.