logo-image

केले के पौधे पर उग आए बेहिसाब फल, लोगों ने बताया ईश्वर का चमत्कार... Video वायरल

IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने इस केले के पौधे की एक वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है.

Updated on: 13 May 2020, 06:32 PM

नई दिल्ली:

अजीबो-गरीब रहस्यों से भरी इस धरती पर आए दिन कोई न कोई नया चमत्कार देखने को मिल जाता है. कई बार ऐसा करिश्मा कुछ निर्जीव वस्तुओं के साथ देखने को मिलता है तो कई बार कुदरती चीजों पर भी ऐसे चमत्कार देखने को मिल जाते हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक केले का पौधा काफी चर्चाओं में है. दरअसल, इस केले के पौधे पर सामान्य से काफी ज्यादा फल आ रहे हैं और ये संख्या लगातार तेजी से बढ़ रही है.

ये भी पढ़ें- सहित ऑटो में सवार होकर मिर्जापुर के लिए निकला शख्स, बोला- मुसीबत के समय मुंबई वालों ने नहीं की मदद

केले के इस पौधे की शाखा इतनी बड़ी हो चुकी है कि ये अब जमीन तक पहुंच चुकी है. केले के पौधे पर उग रहे बेहिसाब फलों को देखते हुए इसके मालिक ने जमीन में कई फीट गहरा गड्ढा भी कर दिया है, ताकि इसकी शाखा के विकास में कोई रुकावट न आए. पौधे के इस अजीबो-गरीब बढ़ोतरी को देखने के लिए गांव के कई लोग यहां बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं. IFS अधिकारी सुशांत नंदा ने इस केले के पौधे की एक वीडियो को अपने ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया है.

ये भी पढ़ें- मजदूरों को लेकर गुजरात से यूपी आई थी श्रमिक एक्सप्रेस, तलाशी के दौरान दिखा ऐसा मंजर.. मच गया हड़कंप

वीडियो शेयर करते हुए अधिकारी ने लिखा कि भारत दुनिया का सबसे बड़ा केला उत्पादक है. उन्होंने आगे लिखा, "पौधे की इस शाखा की सभी शाखा ने सबसे बड़ी संख्या में फलों का उत्पादन किया होगा.'' अधिकारी द्वारा शेयर की गई इस वीडियो पर ट्विटर यूजर्स तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. एक ट्विटर यूजर ने वीडियो पर लिखा, ''ईश्वरीय चमत्कार. ईश्वर में आस्था, अनास्था रखने वालों दोनों देखो. ईश्वर के लिए कुछ भी असंभव नहीं है.''