logo-image

हमारी मां की तरह की ममता की मूरत है गाय, बाबा रामदेव ने शेयर की गौमाता की ये खूबसूरत वीडियो

योग गुरू द्वारा शेयर की गई वीडियो में आप देखेंगे कि गाय से अपने मालिक पर हो रहे जुर्म को देखा नहीं गया और वह भागती हुई उसे बचाने के लिए वहां आ पहुंची.

Updated on: 14 May 2020, 07:47 PM

नई दिल्ली:

हिंदू धर्म में गाय को उसकी दया भाव और ममता के लिए ही मां का दर्जा दिया गया है. हिंदुओं के लिए गाय महज एक जानवर नहीं बल्कि एक मां के ही समान है. यही वजह है कि सनातन धर्म के लोग गाय का पूजनीय मानते हैं और उसकी पूजा भी करते हैं. योग गुरू बाबा रामदेव ने अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर गाय की एक वीडियो शेयर करते हुए बहुत ही सुंदर कविता लिखी है. बाबा रामदेव ने वीडियो के साथ कविता में गाय की ममता का बखान किया है.

ये भी पढ़ें- केले के पौधे पर उग आए बेहिसाब फल, लोगों ने बताया ईश्वर का चमत्कार... Video वायरल

बाबा रामदेव ने लिखा,
''मंगलकारी माँ हमारी गौमाता,
जयहो-जयहो माँ हमारी गौमाता।
जीवन का उत्कर्ष हमारी गौमाता,
धरती माँ को पावन करती गौमाता।।
ममता का पर्याय हमारी गौमाता।
जय हो जय हो माँ हमारी गौमाता।।''

योग गुरू द्वारा शेयर की गई वीडियो में आप देखेंगे कि गाय से अपने मालिक पर हो रहे जुर्म को देखा नहीं गया और वह भागती हुई उसे बचाने के लिए वहां आ पहुंची. बता दें कि वीडियो में गाय की ममता और दया भावना को दिखाने के लिए उसके मालिक ने अपने कुछ साथियों के साथ वीडियो बनाया था. बाबा रामदेव से पहले भी कई लोग इस वीडियो को शेयर कर चुके हैं. इतना ही नहीं, वीडियो में दिख रही गाय अपने मालिक के इशारों को भी बखूबी समझ रही है.

ये भी पढ़ें- सहित ऑटो में सवार होकर मिर्जापुर के लिए निकला शख्स, बोला- मुसीबत के समय मुंबई वालों ने नहीं की मदद

वीडियो में आप देखेंगे कि गाय का मालिक भी गौमाता से काफी प्यार करता है और वह गौमाता के आंचल को अपनी मां का आंचल समझ उसमें सो भी जाता है. बाबा रामदेव द्वारा गुरूवार दोपहर करीब 3.30 बजे शेयर की गई इस वीडियो को अभी तक करीब 80 हजार व्यूज मिल चुके हैं. वीडियो को करीब 13 हजार लोग लाइक कर चुके हैं और इसके साथ ही करीब 3100 लोग इस खूबसूरत वीडियो को रीट्वीट भी कर चुके हैं.