logo-image

दुनिया के सबसे लंबे रूट पर उड़ान भरेंगी AI की महिला पायलट, इतिहास में दर्ज होगा नाम

महिला पायलटों की इस टीम को कैप्टन जोया अग्रवाल लीड करेंगी. एयर इंडिया के अधिकारी ने बताया कि नॉर्थ पोल के ऊपर से उड़ान भरना काफी चुनौतीपूर्ण होता है.

Updated on: 09 Jan 2021, 08:41 AM

नई दिल्ली:

भारतीय महिला पायलटों की एक टीम जल्द ही इतिहास के पन्नों में अपना नाम दर्ज कराने वाली हैं. जी हां, महिलाओं की ये टीम नॉर्थ पोल के ऊपर से दुनिया के सबसे लंबे एयर रूट पर उड़ान भरेंगी. यह टीम अमेरिका के सैन फ्रांसिस्को से उड़ान भरेगी और नॉर्थ पोल के ऊपर से होते हुए 16 हजार किलोमीटर का सफर तय कर शनिवार को बेंगलुरू पहुंचेगी.

ये भी पढ़ें- बेहिसाब चोरी हो रहे Maruti Eeco के साइलेंसर, वजह जान हैरान रह जाएंगे आप

महिला पायलटों की इस टीम को कैप्टन जोया अग्रवाल लीड करेंगी. एयर इंडिया के अधिकारी ने बताया कि नॉर्थ पोल के ऊपर से उड़ान भरना काफी चुनौतीपूर्ण होता है. उन्होंने कहा कि नॉर्थ पोल के ऊपर से उड़ान भरने के लिए सभी एयरलाइंस अपने टॉप क्लास और सबसे अनुभवी पायलटों को ही जिम्मेदारी देता है. इसी सिलसिले में एयर इंडिया ने इस रूट के लिए अपनी महिला पायलट कैप्टन जोया अग्रवाल को जिम्मेदारी सौंपी है.

ये भी पढ़ें- दो लड़कियों के प्यार में पागल हुआ चंदू, सवाल उठे तो दोनों से कर ली शादी

एयर इंडिया की कैप्टन जोया अग्रवाल इस ऐतिहासिक उड़ान की कमान संभालेंगी और उनकी टीम 9 जनवरी को इतिहास बनाने के लिए बहुत उत्सुकता से इंतजार कर रही है. एयर इंडिया का बोइंग 777 भी इस यात्रा के साथ इतिहास के पन्नों में दर्ज हो जाएगा. जोया ने कहा कि दुनिया में कई लोग अपने पूरे जीवन में नॉर्थ पोल को नहीं देख पाते हैं, लिहाजा वे इस उड़ान के लिए काफी रोमांचित हैं.