logo-image

अमेरिकी ओपन: राफेल नडाल और रोजर फेडरर के फैंस की बढ़ेगी धड़कन, पहली बार होगा कुछ ऐसा

फेडरर ने इस साल आस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन का खिताब जीता था। वहीं नडाल ने फ्रेंच ओपन की ट्ऱॉफी 10वीं बार हासिल की थी। नडाल ने फेडरर पर 23 बार जीत हासिल की है।

Updated on: 26 Aug 2017, 08:46 PM

highlights

  • यूएस ओपन में पहले कभी नहीं भिड़े हैं नडाल और फेडरर
  • यूएस ओपन-2017 के एक ही हाफ में नडाल और फेडरर, सेमीफाइनल में मुकाबला संभव
  • प्रतिबंध हटने के बाद पहली बार ग्रैंड स्लैम खेलेंगी रूस की मारिया शारापोवा

नई दिल्ली:

न्यू यॉर्क में 28 अगस्त से शुरू हो रहे साल के चौथे और आखिरी ग्रैंड स्लैम टेनिस टूर्नामेंट अमेरिकी ओपन में फैंस को सबसे रोचक मुकाबला देखने को मिल सकता है।

वर्ल्ड नंबर एक स्पेन के राफेल नडाल और तीसरी वरीयता प्राप्त स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर को टूर्नामेंट के एक ही हाफ में रखा गया है। इस लिहाज से माना जा रहा है कि सेमीफाइनल में दोनों दिग्गज एक-दूसरे के सामने होंगे।

अगर ऐसा होता है तो यूएस ओपन के इतिहास में यह पहली बार होगा जब नडाल और फेडरर एक-दूसरे के खिलाफ खेलेंगे।

दूसरी ओर, पूर्व नंबर एक महिला टेनिस खिलाड़ी रूस की मारिया शारापोवा प्रतिबंध से लौटने के बाद अपने पहले ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट में रोमानिया की सिमोना हालेप के खिलाफ खेलेंगी।

यह भी पढ़ें: Ind Vs Sri Lanka: सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, अकिला धनंजय की फिरकी से निपटने की चुनौती

फेडरर ने इस साल आस्ट्रेलियन ओपन और विंबलडन का खिताब जीता था, वहीं नडाल ने फ्रेंच ओपन की ट्ऱॉफी 10वीं बार हासिल की थी। नडाल ने फेडरर पर 23 बार जीत हासिल की है वहीं फेडरर ने नडाल के खिलाफ 14 मुकाबले जीते हैं।

पहले राउंड में नडाल सर्बिया के दुसान लाजोविक से भिडेंगे। फेडरर पहले मुकाबले में 19 साल के अमेरिकी खिलाड़ी फ्रांसेस टियाफोए के खिलाफ खेलेंगे।

दूसरी वरीय ब्रिटेन के एंडी मरे के ड्रॉ में आठवीं वरीयता प्राप्त फ्रांस के जो विलफ्राइड सोंगा, 12वीं वरीयता प्राप्त स्पेन के पाब्लो कारेनो बुस्ता और फ्रांस के 16वीं वरीय लुकास पाउली जैसे खिलाड़ी हैं।

डोपिंग के कारण 15 महीनों का प्रतिबंध झेलने के बाद कोर्ट पर वापसी कर रही शारापोवा का सामना हालेप से होगा। शारापोवा को अमेरिकी टेनिस संघ (यूएसटीए) से वाइल्ड कार्ड एंट्री मिली है।

इस साल विंबलडन का खिताब अपने नाम करने वाली स्पेन की गार्बिने मुगुरुजा को अमेरिका की वीनस विलियम्स के साथ एक ही ड्रॉ के क्वार्टर में रखा गया है।

यह भी पढ़ें: वर्ल्ड चैम्पियनशिप: सायना नेहवाल की सेमीफाइनल में हार, ब्रॉन्ज मेडल से करना पड़ा संतोष