logo-image

वर्ल्ड चैम्पियनशिप: सायना नेहवाल की सेमीफाइनल में हार, ब्रॉन्ज मेडल से करना पड़ा संतोष

वर्ल्ड रैंकिंग में 12वें नंबर पर काबिज नोजोमी ओकुहारा ने 16वीं वरीयता प्राप्त सायना को एक घंटे 13 मिनट चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 21-12, 21-17, 21-10 से हराया।

Updated on: 26 Aug 2017, 07:42 PM

highlights

  • सायना नेहवाल को जापान की ओकुहारा ने हराया, ब्रॉन्ज मेडल से करना पड़ा संतोष
  • सायना की हार के बाद रियो की सिल्वर गर्ल पीवी सिंधु पर टिकी निगाहें
  • ओकुहारा वर्ल्ड चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाने वाली पहली जापानी खिलाड़ी

नई दिल्ली:

भारत की स्टार बैडमिंटन खिलाड़ी सायना नेहवाल को ग्लासगो में जारी वर्ल्ड चैम्पियनशिप के सेमीफाइनल में हारकर ब्रॉन्ज मेडल से संतोष करना पड़ा है। सायना को जापान की नोजोमी ओकुहारा ने हराया।

वर्ल्ड रैंकिंग में 12वें नंबर पर काबिज नोजोमी ओकुहारा ने 16वीं वरीयता प्राप्त सायना को एक घंटे 13 मिनट चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में 12-21, 21-17, 21-10 से हराया।

रियो ओलम्पिक में ब्रॉन्ज हासिल करने वाली ओकुहारा वर्ल्ड चैम्पियनशिप के फाइनल में जगह बनाने वाली पहली जापानी खिलाड़ी हैं।

अब भारतीय फैंस की उम्मीदें रियो ओलंपिक की सिल्वर गर्ल पीवी सिंधु पर टिक गई हैं। सिंधु भी सेमीफाइनल में हैं। उन्हें शनिवार को ही एक दूसरे सेमीफाइनल में चीन की चेन यूफेई से भिड़ना है।

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट में स्टोक्स का शतक, इंग्लिश कप्तान रूट ने ये रिकॉर्ड किया अपने नाम

बहरहाल, सायना ने अच्छी शुरुआत करते हुए पहला गेम 21-12 से जीता। लेकिन दूसरे गेम में ओकुहारा ने वापसी की और 21-17 से जीत हासिल की।

दोनों के बीच इससे पहले हुए मुकाबले का रिकॉर्ड देखा जाए, तो इसमें सायना का पलड़ा ही भारी रहा था। इस मैच से पहले सात मुकाबलों में से छह में सायना ने जीत हासिल की थी। लेकिन इस जीत के साथ नोजोमी ने पुराने आंकड़ों को बेअसर साबित कर दिया।

ओकुहारा ने इससे पहले सायना को 2015 दुबई वर्ल्ड सुपर सीरीज फाइनल्स में हराया था।

बता दें कि सायना ने क्वॉर्टर फाइनल में स्कॉटलैंड की क्रस्टी गिलमोउर को मात देकर सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। 

अगर सायना सेमीफाइनल मैच जीत जाती तो वह दूसरी बार वर्ल्ड चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचतीं। इससे पहले 2015 में वह फाइनल में पहुंची थीं, लेकिन उन्हें स्पेन की कैरोलिना मारिन के हाथों हार मिली थी।

यह भी पढ़ें: ईशांत की फोटो पर साली का कमेंट, जानकर आपको भी आ जाएगी हंसी