logo-image

तीन दिन की छुट्टी के बाद चुस्त मूड में शेयर बाज़ार, सेंसेक्स 200 अंक ऊपर

टाटा मोटर्स के शेयर में तेज़ी के सहारे चढ़े शेयर बाज़ार। सेंसेक्स 200 अंक ऊपर खुला तो निफ्टी ने की 9,893.30 के स्तर पर शुरुआत।

Updated on: 03 Oct 2017, 11:13 AM

नई दिल्ली:

तीन दिन की छुट्टी के बाद शेयर बाज़ार ने शानदार बढ़त के साथ शुरुआत की है। सुबह सेंसेक्स ने 254 अंकों की तेज़ी के साथ 31,537.81 के स्तर पर शुरूआत की जबकि निफ्टी ने 104 अंकों की ज़बरदस्त तेज़ी के साथ 9,893.30 पर कारोबार की शुरूआत की।

टाटा मोटर्स गुजरात के साणंद प्रोजेक्ट से टिगोर ई-कार का प्रोडक्शन शुरू करने वाली है इसके लिए कंपनी को 1,120 करोड़ रुपये का ईईएसएल से मिला है। कंपनी को 10,000 इलेक्ट्रिक कार के लिए ऑर्डर मिल गया है।

इसके चलते टाटा मोटर्स का शेयर सुबह 5 फीसदी ऊपर कारोबार करता दिखा। इसके अलावा डॉ रेड्डीज, 2.20 फीसदी ऊपर, बजाज ऑटो 2 फीसदी तो आयशर मोटर्स और इंफ्राटेल में डेढ़ फीसदी की तेज़ी दिख रही है।

वहीं, पावर ग्रिड, मारूति और टीसीएस दबाव के साथ कारोबार कर रहे हैं।

सेक्टोरअल इंडेक्स

निफ्टी मिडकैप स्मॉलकैप इंडेक्स आधा फीसदी ऊपर कारोबार कर रहे हैं। जबकि बीएसई मिडकैप और स्मॉलकैप करीब 1 फीसदी की तेज़ी के साथ ट्रेड करते दिख रहे हैं।

ऑटो डेढ फीसदी ऊपर, मेटल डेढ़ फीसदी करीब, निफ्टी फार्मा, रियल्टी और एफएमसीजी 1 फीसदी ऊपर जबकि आईटी, मीडिया, पीएसयू बैंक आधा फीसदी चढ़ कर कारोबार करते दिख रहे हैं।

यह भी पढ़ें: B'day: 'बाहुबली' के 'कटप्पा' बन चुके हैं रजनीकांत और दीपिका पादुकोण के पिता, सत्यराज की ये बातें जानते हैं आप? 

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें