logo-image

सुकमा के बाद अब गढ़चिरौली में नक्सली हमला, 1 पुलिसकर्मी की मौत, 11 घायल

छत्तीसगढ़ के सुकमा में हमले के बाद अब नक्सलियों ने महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में जवानों को निशाना बनाकर हमला किया है। जिसमें एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई, जबकि 11 घायल हैं।

Updated on: 04 May 2017, 12:35 AM

highlights

  • महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में लैंड माइन ब्लास्ट, 1 पुलिसकर्मी की मौत, 11 घायल
  • 24 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सलियों ने किया था हमला, 24 जवान हो गए थे शहीद

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ के सुकमा में हमले के बाद अब नक्सलियों ने महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में जवानों को निशाना बनाकर हमला किया है। भामरागढ़ इलाके में गश्ती दल पर हुए हमले में एक पुलिसकर्मी की मौत हो गई, जबकि 11 घायल हैं।

नक्सलियों ने सुरक्षा बलों को लेकर जा रहे बारुदी सुरंग रोधी गाड़ी पर हमला किया। जिसके बाद मुठभेड़ हुई। एक अधिकारी ने बताया कि भामरागढ़ में C-60 कमांडो को निशाना बनाकर हमला किया गया। जब वह जंगल से होकर गुजर रहे थे।

उन्होंने कहा, 'नक्सलियों के खिलाफ ऑपरेशन पर निकली महाराष्ट्र पुलिस के कमांडो को निशाना बनाया गया है।'

गौरतलब है कि मंगलवार को ही नई दिल्ली से आईबी के ज्वाइंट कमिश्नर देवतरू चटर्जी ने बस्तर के अधिकारियों के साथ महानदी भवन में तीन घंटे तक नक्सल मामले पर मैराथन चर्चा की थी। उसके ठीक चौबीस घंटे के अंदर ही गढ़चिरौली में यह हमला हुआ है।

गढ़चिरौली महाराष्ट्र और छत्तीसगढ़ की सीमा पर है।

छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में 24 अप्रैल को सैकड़ों की संख्या में नक्सलवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों पर हमला कर दिया था, जिसमें 24 जवानों की मौत हो गई थी।

और पढ़ें: नक्सलियों के खिलाफ निर्णायक जंग की तैयारी, NSA अजित डोभाल लेंगे बैठक

सोमवार को दोपहर 12.30 बजे के लगभग सीआरपीएफ के जवान चिंतागुफा के नजदीक काला पत्थर वन क्षेत्र में पहुंचे ही थे कि नक्सलियों ने उन पर घात लगाकर हमला कर दिया।

आईपीएल 10 से जुड़ी हर बड़ी खबर के लिए यहां क्लिक करें