logo-image
लोकसभा चुनाव

MP: सरकार बदलते ही अफसरों की भाषा भी बदली, बिजली विभाग के डीई को फटकार

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार की विदाई के साथ ही नई कांग्रेस की कमलनाथ सरकार आते ही बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की गई.

Updated on: 30 Dec 2018, 09:03 AM

दतिया:

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार की विदाई के साथ ही नई कांग्रेस की कमलनाथ सरकार आते ही बड़ी प्रशासनिक सर्जरी की गई. कांग्रेस सरकार ने मध्य प्रदेश के कई जिलों के आईएएस अफसरों को रातों रात बदल डाला . अभी भी यह सर्जरी जा रही है. एमपी के दतिया में आए नए कलेक्टर आईएएस आरपीएस जादौन ने अपना पदभार ग्रहण करते ही अपने मातहतों को अपने तेवर दिखाना शुरू कर दिए. पुराने रवैया पर चल रहे विभागों के अफसरों को नई सरकार के मन के मुताबिक काम करने को कसा जा रहा है.

यह भी पढ़ेंः मध्‍य प्रदेश के पन्‍ना में 40 साल बाद मजदूर को मिला इतना बड़ा हीरा, जानें कितने में बिका

इसी कड़ी में दतिया कलेक्टर आरपीएस जादौन ने दतिया के ग्राम उचाड़ का अचानक दौरा किया. कलेक्टर को अपने बीच पाकर उनके साथ मौके पर जमा हुए ग्रामीणों ने समस्या रखी . इस वक्त फसल में पानी देने का समय है. बिजली विभाग किसानों को 10 घंटे के बाद बिजली दे रहा. यानी ग्रामीणों को 10 घंटे की बिजली कटौती झेलना पड़ रही है बो भी रात के समय . समस्या को सुनते ही नए कलेक्टर साहब ने बिजली विभाग के डीई को अपने सेलफोन से व कायदा स्पीकर ऑन करके ग्रामीणों के सामने ही फटकारा.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस ने कसा तंज, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 'एक्सीडेंटल टूरिस्ट' करार दिया

साथ ही बिजली विभाग को सख्त हिदायत भी दे डाली कि बिजली कटौती के शेड्यूल को दैनिक समाचार पत्रों में जारी करें और सबसे खास बात कलेक्टर ने सख्त लहजे में बिजली विभाग के डीई से पुराने रवैया में बदलाव करने को कहा .

calenderIcon 14:43 (IST)
shareIcon

फिर चली खेल मंत्री जीतू पटवारी की साइकिल


इंदौरः खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी जी ने आज सुबह राजेंद्र नगर में साइकिल से भ्रमण किया उनके साथ बड़ी संख्या में युवाओं चल रहे थे पटवारी ने कहा राऊ में बनने वाला इनडोर खेल स्टेडियम का काम जल्दी शुरू हो जाएगा यह मेरा सपना है की जल्दी मध्य प्रदेश से कोई खिलाड़ी ओलंपिक में जाए।

calenderIcon 14:42 (IST)
shareIcon

सीडी कांड के मुख्य आरोपी कैलाश मुरारका पहुंचे पुलिस मुख्यालय


रायपुर: सीडी कांड के मुख्य आरोपी कैलाश मुरारका पहुंचे पुलिस मुख्यालय, पुलिस मुख्यालय में ही बीजेपी के साथ गृह मंत्री ले रहे हैं बैठक कैलाश मुरारका के पहुंचने पर कई तरह की अटकलें

calenderIcon 14:03 (IST)
shareIcon

वाणिज्यकर मंत्री के पोस्‍टर फाड़े


टीकमगढ़: मध्य प्रदेश के वाणिज्यकर मंत्री बृजेंद्र सिंह राठौर के मंत्री बनने के बाद उनके लिए लगाए गए बधाई के बैनर पोस्टर अज्ञात लोगों ने फाड़ डाले. इसके बाद कांग्रेसी कोतवाली पहुंच कर शिकायत की.

calenderIcon 14:43 (IST)
shareIcon

रिश्‍वत लेते इंजीनियर गिरफ्तार


रायपुर: अभनपुर में एंटी करप्शन ब्यूरो का छापा नगर पालिका अभनपुर में पदस्थ सीएम अनिल शर्मा और सब इंजीनियर को किया गया गिरफ्तार. ₹200000 की रिश्वत लेते किया गया गिरफ्तार. पुष्प वाटिका निर्माण के 3300000 के बिल को क्लियर करने के लिए ₹500000 की रिश्वत मांगी जा रही थी ₹200000 लेते हुए किया गया गिरफ्तार कार्रवाई जारी

calenderIcon 15:32 (IST)
shareIcon

परिवार के 5 सदस्यों ने खाया जहर, 3 की मौत


बीसलपुरः रतनपुर थाना क्षेत्र के नेवसा गांव में एक ही परिवार के 5 सदस्यों ने जहर खा लिया, इसमें 3 सदस्यों की मौत हो गई.इसमें एक महिला व 2 बच्‍चियां शामिल हैं. एक महिला और एक बच्चे की स्थिति गंभीर है. रतनपुर स्वास्थ्य केन्द्र में किया गया भर्ती.

calenderIcon 15:00 (IST)
shareIcon

ट्रक ने 5 को रौंदा, ग्रामीणों ने ट्रक फूंका


कवर्धाः धान से भरी ट्रक की ने 2 लोगों को रौंद दिया. हादसे में तीन अन्‍य घायल हो गए. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने ट्रक में आग लगा दी. लोहारा थाना के तालपुर स्थित दमऊ नाला के पास हुए हादसे के बाद स्थिति बेहद तनावपूर्ण है. मौके पर पुलिस की अतिरिक्त बल रवाना किया गया है.

calenderIcon 09:31 (IST)
shareIcon

ट्रक ने बाइक सवार को रौंदा


दमोह: नगर कोतवाली अंतर्गत किल्लाई नाका चौराहा पर एक ट्रक ने बाइक सवार को टक्कर मार दी. हादसे में बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई. बाइक सवार करतार सिंह की श्रीराम फाइनेंस कंपनी के रिकवरी हेड था.

calenderIcon 09:06 (IST)
shareIcon

एक और वचन पूरा करने की तैयारी में सरकार


भोपालः मुख्यमंत्री कमल नाथ के निर्देश पर मध्य प्रदेश शासन सामान्य प्रशासन विभाग के द्वारा अध्यात्म विभाग के गठन का प्रस्ताव तैयार किया गया है.  धार्मिक न्यास एवं धर्मस्व विभाग तथा आनंद विभाग को शामिल करते हुए नवगठित होने जा रहे इस प्रस्तावित अध्यात्म विभाग में धार्मिक न्यास तथा धर्मस्व संचालनालय, तीर्थ एवं मेला प्राधिकरण , मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन योजना संचालनालय और राज्य आनंद संस्थान समाहित होंगे.