logo-image

मध्य प्रदेश : कांग्रेस सरकार का विधानसभा बजट सत्र आज से, किसानों की कर्जमाफी पर हंगामे के आसार

सत्र में हंगामा होने के आसार हैं, विपक्ष सरकार को किसानों के कर्जमाफी और बिगड़ती कानून व्यवस्था पर घेर सकता हैं

Updated on: 18 Feb 2019, 12:07 PM

भोपाल:

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) विधानसभा का बजट सत्र आज 18 फरवरी से शुरू होने जा रहा है, जो 21 फरवरी तक चलेगा. इसमें प्रदेश की कमलनाथ सरकार अपना अंतरिम बजट पेश करेगी. खबर है कि आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए राज्य सरकार बजट में जनता को कई सौगात देने की तैयारी में है. सत्र में हंगामा होने के आसार हैं, विपक्ष सरकार को किसानों के कर्जमाफी और बिगड़ती कानून व्यवस्था पर घेर सकता हैं इस अंतरिम बजट सत्र में राज्य सरकार कई तरह की नई घोषणाएं करेगी, जो कांग्रेस पार्टी ने अपने वचन पत्र में शामिल की हैं.आने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए आसार इस बात के हैं कि इस बार का बजट आम आदमी को राहत देने वाला होगा.

 यह भी पढ़ें- मां बीड़ी बनाकर चलाती हैं घर, पुलवामा में शहीद हो गया बेटा, सरकार देगी 1 करोड़ रुपये और सरकारी नौकरी

बजट में किसी भी प्रकार टैक्स नहीं बढ़ाया जाएगा. विधानसभा के बजट सत्र के दौरान वित्तीय वर्ष 2019-20 के शुरुआती चार महीनों का खर्च चलाने के लिए लेखानुदान को मंजूरी दी जाएगी. तमाम समीकरण देखें तो इस बार का बजट जनता को राहत और प्रदेश को गति देने वाला होगा. बजट में किसानों और युवाओं का विशेष ध्यान रखा जाएगा, ऐसी योजनाएं पेश की जाएंगी, जिनसे निवेश का माहौल बने, ताकि बेरोजगार युवाओं को रोजगार मिल सके. साथ ही जनकल्याणकारी योजनाओं से समाज के निचले तबके को फायदा पहुंचाया जाएगा.

यह भी पढ़ें- छत्तीसगढ़ : समाजवादी पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष नक्सली गतिविधियों में शामिल होने पर गिरफ्तार

इस चार दिवसीय सत्र में तीन बैठकें प्रस्तावित हैं. मंगलवार को संत रविदास जयंती के कारण अवकाश रहेगा. इसके अलावा सोमवार, बुधवार और गुरूवार को बैठकें प्रस्तावित हैं, जिनमें प्रश्नोत्तर और शासकीय कार्य पूरे किए जाएंगे.