logo-image

MP-CG 27 May News: आज की बड़ी खबरें पढ़िए सिर्फ एक क्लिक में

मध्य प्रदेश-छत्तीसगढ़ की सभी ब्रेकिंग खबरों के लिए न्यूज स्टेट के साथ जुड़े रहिए. यहां आपको हर पल ब्रेकिंग खबरें मिलती रहेंगी.

Updated on: 27 May 2019, 06:49 AM

नई दिल्ली:

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद पहली बार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल तीन जून को प्रदेश के कलेक्टर और एसपी से सीधा संवाद करेंगे. सीएम की कांफ्रेंस से पहले अधिकारियों में अफरा-तफरी का माहौल है. कलेक्टर-एसपी अपने जिलों का परफार्मेंस कार्ड तैयार करा रहे हैं, तो मंत्रालय में पदस्थ आइएएस भी पीछे नहीं है. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद अधिकारियों की नींद उड़ी है.

calenderIcon 23:50 (IST)
shareIcon

पूर्व डीजीपी ने ऊबर पर करवाई FIR

लखनऊ। पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह ने ऑनलाइन टैक्सी कंपनी ऊबर पर FIR दर्ज करवाई है. पूर्व डीजीपी सुलखान सिंह ने गोमतीनगर थाने में धोखाधड़ी के ओरोप में FIR दर्ज करवाई है. 26 मई को ट्रिप कैंसिलेशन के नाम पर 52 रुपये 50 पैसे धोखाधड़ी से वसूलने का आरोप लगाया है.

calenderIcon 21:50 (IST)
shareIcon

प्रेमी युगल ने लगाया फंदा

सूरजपुर। जिले के ग्राम अभयपुर निवासी 20 वर्षीय शिवम सिंह व गांव की ही एक किशोरी के बीच लंबे समय से प्रेम संबंध चल रहा था. दोनों शादी करना चाहते थे लेकिन किशोरी के परिजनों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था. सोमवार को दोनों ने गांव के बाहर पेड़ से लटक कर जान दे दी.

calenderIcon 21:45 (IST)
shareIcon

कमलनाथ कैबिनेट ने लिया यह फैसला

मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार ने कैबिनेट की बैठक में बड़े फैसले लिए हैं. कैबिनेट ने रेत खनन नीति में बड़ा बदलाव किया है. अब पंचायतों की जगह खनिज निगम रेत खदानों की नीलामी करेगा. नर्मदा नदी में मशीनों से रेत खनन पर रोक लगा दी गई है. खनन का लाइसेंस अब सिर्फ दो सालों के लिए दिया जाएगा. सरकारी कामों में इस्तेमाल होने वाले रेत पर रॉयल्टी नहीं लगेगी. आदिवासी तीर्थ स्थानों पर जाने के लिये तीर्थ दर्शन योजना का प्रावधान किया जाएगा.
आदिवासियो के देव स्थानों का पुनर्निर्माण और मरम्मत कराएगी सरकार छिंदवाड़ा में शश्कीय यूनिवर्सिटी खोलने को मंजूरी
दी है. क्लास 3 और 4 के कर्मचारियों के तबादले जिला स्तर पर होंगे. अब किसानों की जमीन का अधिग्रहण नहीं करेगी सरकार. जमीन के बदले किसानों को बॉन्ड देगी सरकार.

calenderIcon 20:19 (IST)
shareIcon

शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे CM

मुख्यमंत्री कमलनाथ आज पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह के निवास चुरहट पहुँचकर उनकी दिवंगत माता जी श्रीमती सरोज कुमारी के निधन पर शोक संवेदनाएँ व्यक्त की.  पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह भी इस अवसर पर उपस्थित थे.

calenderIcon 20:17 (IST)
shareIcon

ग्वालियर में बैंक कर्मी से लूट

ग्वालियर। ग्वालियर में दिनदहाड़े हथियार की नोक पर तीन लाख रुपए की लूट कर ली गई. घटना दीनदयाल नगर इलाके की है जहां एक बैंक कर्मी को निशाना बनाया गया.

calenderIcon 19:53 (IST)
shareIcon

दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने मशीनों में लगाई आग

दंतेवाड़ा। दंतेवाड़ा के बारसूर थाना क्षेत्र के सातधार-मंगनार मार्ग पर नक्सलियों ने एक बार फिर उत्पात मचाया है. नक्सलियों ने नाली निर्माण में लगे पानी के टैंकर और मिक्सर मशीन में आग लगा दी है. दंतेवाड़ा के एएसपी सूरज सिंह परिहार ने घटना की पुष्टि की है.

calenderIcon 19:47 (IST)
shareIcon

अनियंत्रित बाइक पेड़ से टकराई, पिता-पुत्र की मौत

सूरजपुर। अनियंत्रित होकर बाइक पेड़ से टकराई जिसमें पिता-पुत्र की मौके पर मौत हो गई. मामला करंजी चौकी क्षेत्र के दतिमा-लटोरी मार्ग का है. पिता-पुत्र बलरामपुर जिले के ग्राम पंडरी के रहने वाले थे.

calenderIcon 16:41 (IST)
shareIcon

एक्शन मोड में दिखे कलेक्टर

कवर्धा। आदर्श आचार संहिता के हटते ही कवर्धा के कलेक्टर एक्शन मोड में दिखे हैं. सोमवार को उन्होंने राजस्व विभाग के अधिकारियों की क्लास ली. धीमी राजस्व वसूली पर उन्होंने कड़ी नाराजगी जताई. कई अधिकारियों को उन्होंने फटकार लगाई. पंडरिया तहसीलदार और कुंडा के नायब तहसीलदार का एक माह का वेतन रोकने का निर्देश दिया है.

calenderIcon 14:50 (IST)
shareIcon

जबलपुर रेलवे स्टेशन पर बनेगा डॉक्टर ऑन कॉल सेंटर

पश्चिम मध्य रेलवे यात्रियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने के मकसद को लेकर जबलपुर रेलवे स्टेशन पर जल्द ही डॉक्टर ऑन कॉल सेंटर बनाने जा रहा है. इस प्रोजेक्ट के तहत जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर रेलवे यात्रियों को 24 घंटे स्वास्थ्य सुविधा मुहैया हो सकेगी. डॉक्टर ऑन कॉल सेंटर को लेकर पश्चिम मध्य रेलवे प्रशासन ने प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

calenderIcon 14:10 (IST)
shareIcon

गरियाबंद के जंगल में लगी भीषण आग

गरियाबंद: बिंद्रानवागढ़ के जंगल में भीषण आग लग गई है. गरियाबंद से देवभोग मुख्यमार्ग के किनारे लगी आग लगातार फैलती जा रही है. पेड़ पौधों के साथ वन्य प्राणियों को आग से भारी नुकसान हो सकता है.

calenderIcon 14:06 (IST)
shareIcon

सिवनी में अनियंत्रित कार पलटी, दो की मौत

सिवनी: कान्हीवाड़ा थाना क्षेत्र के भौमा गांव में एक कार अनियंत्रित होकर पलट गई. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक व्यक्ति घायल है.

calenderIcon 12:54 (IST)
shareIcon

ग्वालियर में गंदे पानी की सप्लाई का मामला हाईकोर्ट पहुंचा

ग्वालियर: पिछले कई महीनों से हो रही गंदे पानी की सप्लाई का मामला अब हाईकोर्ट में पहुंच गया है. याचिकाकर्ता ने कोर्ट में एक पिटीशन दायर की है. जिस पर हाईकोर्ट ने ग्वालियर कलेक्टर, नगर निगम और सेंट्रल पब्लिक हेल्थ एंड एनवायरमेंटल ऑर्गनाइजेशन को नोटिस जारी किया है.

calenderIcon 12:12 (IST)
shareIcon

भोपाल में युवक की हत्या से फैली सनसनी

भोपाल: बागसेवनिया इलाके में एक युवक की हत्या से सनसनी फैल गई. युवक का शव शराब की दुकान के बाहर मिला पड़ा.

calenderIcon 11:22 (IST)
shareIcon

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में दो नए जजों ने शपथ ली

जबलपुर: मध्य प्रदेश हाईकोर्ट में दो नए जजों जस्टिस विशाल धगट और विशाल मिश्रा ने शपथ ली. साउथ ब्लॉग में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन हुआ. हाईकोर्ट में अब कुल 34 जज हो गए हैं.

calenderIcon 11:21 (IST)
shareIcon

सूरत अग्निकांड के बाद रायपुर में कोचिंग सेंटरों की जांच जारी

रायपुर: सूरत अग्निकांड के बाद राजधानी के कोचिंग सेंटरों में भी जांच की जा रही है. आज सभी जोन के कमिश्नर कोचिंग सेंटर की जांच करेंगे.

calenderIcon 09:44 (IST)
shareIcon

रेलवे महाप्रबंधक गजानन माल्या ने किया बिलासपुर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण

बिलासपुर: दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे महाप्रबंधक गजानन माल्या ने की मंडल रेल प्रबंधक एवं शाखाधिकारियों के साथ बैठक एवं बिलासपुर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया.

calenderIcon 09:43 (IST)
shareIcon

कमलनाथ ने मंत्रियों से विधायकों पर नजर रखने को कहा

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने रविवार को मंत्रालय में सभी मंत्रियों के साथ चर्चा की, इसके बाद विधायक दल की बैठक हुई. सूत्रों के मुताबिक हर मंत्री को 5-5 विधायकों पर नजर रखने और उनसे बातचीत करते रहने को कहा गया है. पूरी खबर पढ़ें---चुनाव परिणाम के बाद मध्‍यप्रदेश सरकार पर छाया नया संकट, विधायकों पर रखी जाएगी नजर- सूत्र


 

calenderIcon 09:42 (IST)
shareIcon

यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम लागू करने की तैयारी में छत्तीसगढ़ सरकार

राइट टू हेल्थ लागू करने वाला छत्तीसगढ़ देश में पहला राज्य बनेगा. प्रदेश सरकार आपको एक हेल्थ रजिस्ट्रेशन नंबर देगी, अब इसी से आपका मुफ्त इलाज होगा. पूरी खबर पढ़ें---जल्द ही यूनिवर्सल हेल्थ स्कीम लागू करने की तैयारी में छत्तीसगढ़ सरकार, ऐसे मिलेगा योजना का लाभ

calenderIcon 09:27 (IST)
shareIcon

भिंड में यात्रियों से भरी बस पलटी, गुस्साए लोगों ने बस में आग लगाई

भिंड: रौंन थाना क्षेत्र में यात्रियों से भरी बस पलट गई. इस हादसे में 12 से ज्यादा यात्री घायल हो गए. घटना के बाद गुस्साए लोगों ने बस में आग लगा दी. 

calenderIcon 09:25 (IST)
shareIcon

सतना में कार ने मोटरसाइकिल को मारी टक्कर, एक की मौत

सतना: तिलोरा चौराहा में मोटरसाइकिल और कार के टक्कर हो गई. जिसमें एक की मौके ही मौत हो गई, जबकि एक बच्चा गंभीर रूप से घायल हो गया.

calenderIcon 06:55 (IST)
shareIcon

रायसेन में अज्ञात वाहन ने बाइक को टक्कर मारी, एक की मौत

रायसेन: देर रात एक अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को टक्कर मारी दी. इस हादसे में बाइक सवार की मौत हो गई है.

calenderIcon 06:53 (IST)
shareIcon

कांकेर में घरेलू हिंसा का मामला सामने आया

कांकेर: चारामा थाना के समीप ग्राम कसावाही में एक महिला को उसके पति नहीं घर में बेड़ियों से बांधकर रखा था और उसे प्रताड़ित कर रहा था. यह सिलसिला करीब सालभर से चल रहा था. महिला का कुसूर बस इतना था कि महिला ने पति के अवैध सम्बंध का विरोध किया था. महिलाओं के हित में काम करने वाले संगठनों को जब इसकी जानकारी हुई तो पुलिस की मदद से महिला को मुक्त कराया गया.