logo-image

इंदौर में 23 लाख से अधिक की नगदी और चांदी पकड़ी, पन्‍ना में भी कैश बरामद

मध्‍य प्रदेश में विधानसभा चुनाव आचार संहिता लगने के बाद बड़े पैमाने पर नगदी की बरामदगी की जा रही है. इंदौर में लसूडिया थाना क्षेत्र की पुलिस ने 23 लाख से अधिक नगदी और चांदी पकड़ी गई. वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक कार से 10 लाख रुपए बरामद किए.

Updated on: 24 Oct 2018, 08:44 AM

इंदौर/पन्‍ना:

मध्‍य प्रदेश में विधानसभा चुनाव आचार संहिता लगने के बाद बड़े पैमाने पर नगदी की बरामदगी की जा रही है. इंदौर में लसूडिया थाना क्षेत्र की पुलिस ने 23 लाख से अधिक नगदी और चांदी पकड़ी गई.
वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने एक कार से 10 लाख रुपए बरामद किए. कार सवार कबीट खेड़ी का रहने वाला संतोष राव इन रुपयों के बारे में पुलिस को कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया.एएसपी शैलेंद्र सिंह चौहान ने बताया कि रुपयों को जब्त कर थाना लसूडिया पूछताछ जारी हैं.

बाणगंगा थाना क्षेत्र में 11लाख 23 हजार रुपए बरामद

बाणगंगा थाना क्षेत्र में एएसपी प्रशांत चौबे के निर्देशन में चेकिंग के दौरान एक व्यक्ति से पकड़े 11लाख 23 हजार रुपए जब्त किए गए.वहीं हीरा नगर पुलिस ने 2 लाख रुपए सहित एक को पकड़ा.लसूडिया पुलिस ने एक और कारवाई में तलावली चांदा से चेकिंग में सावन चौहान निवासी पचौर से चांदी बरामद की. 

 यह भी पढ़ें : मोदी सरकार का बड़ा एक्‍शन : छुट्टी पर भेजे गए आलोक वर्मा और राकेश अस्थाना, पूरी सीबीआई बिल्‍डिंग सील

पन्‍ना के रैपुरा थाने में सघन चेकिंग के दौरान पंचवटी धाम दमोह रोड में थाना प्रभारी राकेश तिवारी के द्वारा क्रेटा गाड़ी से चेकिंग के दौरान ₹289500 नगद बरामद हुआ. आरोपी सागर सुरेश, शैलेंद्र ठाकुर और विजय भाबरा धाकते से पूछताछ की जा रही है.

'सी-विजिल' रोकेगा आचार संहिता का उल्लंघन 

बता दें चुनाव आयोग चुनावों में आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन रोकने तथा निष्पक्ष और शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए कई तकनीक एप्लीकेशंस का सहारा ले रहा है. चुनाव आयोग ने आचार संहिता के उल्लंघन के बारे में सूचित करने के लिए लोगों के एंड्रॉएड फोन में 'सी-विजिल' एप विकसित किया है. इस एप से आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायतों का अंतर भरने की उम्मीद है, जिससे त्वरित शिकायत स्वीकृति कर उनका निवारण किया जा सके. कोई भी व्यक्ति इस एप का उपयोग कर मिनटों में आचार संहिता के उल्लंघन की सजीव रिपोर्ट भेज सकेगा.