News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

ज़िन्दगी की भाग दौड़ से निकल कर होना चाहते हैं रिलैक्स, तो जाने बैंगलौर की इन खूबसूरत जगहों के बारे में

सूरज को ढलते देखना सबको पसंद है, क्योंकि उस वक़्त मन और दिमाग भी शांत रहता है और एक अलग ही नज़ारा सामने देखने को मिलता है जो बेहद खूबसूरत लगता है. ढ़लता सूरज अपने निशान पीछे छोड़ता है, फिर धीरे-धीरे एक ही बार में गायब हो जाता है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 07 Nov 2021, 01:45:28 PM
bNGlore

ज़िन्दगी की भाग दौड़ से निकल कर होना चाहते हैं रिलैक्स, तो जाएं यहाँ (Photo Credit: filephoto)

New Delhi:

सूरज को ढलते देखना सबको पसंद है, क्योंकि उस वक़्त मन और दिमाग भी शांत रहता है और एक अलग ही नज़ारा सामने देखने को मिलता है जो बेहद खूबसूरत लगता है. ढ़लता सूरज अपने निशान पीछे छोड़ता है, फिर धीरे-धीरे एक ही बार में गायब हो जाता है. यह काफी ज्यादा शांति से भरा हुआ और रिलैक्सिंग होता है.  शादी का सीजन जैसे ही शुरू होने वाला है वैसे ही लोग वेडिंग प्लान कर रहे हैं , हालांकि अगर आपको कहीं घूमने जाने का मन है या फिर ज़िन्दगी की भाग दौड़ से थोड़ी सी शांति और रिलैक्स करने का मन है तो आप बैंगलोर जा सकते हैं. बैंगलोर में सनसेट के कुछ ऐसे पॉइंट्स है जहाँ जाकर आप वापस तो बिलकुल भी नहीं आना चाहेंगे. तो जानते हैं बेंगलुरू के खूबसूरत सनसेट प्वाइंट-

सैंकी टैंक

बेंगलुरु के वेस्ट साइड में  सैंकी टैंक एक मेनमेड झील है, जिसे 1870 के दशक में बनाया गया था.एक गतिशील सूर्यास्त के साथ शांत झील के किनारे के नजारे का लुफ्त आप उठा सकते है. वाहन आप झील के किनारे बैठ कर रिलैक्स कर सकते है. 

यह भी पढ़ें- अब सर्दियों में ड्राई स्किन वाले न हो परेशान, मॉइश्चराइजर खरीदते समय रखें इन बातों का ध्यान

नंदी हिल्स

नंदी हिल्स शाम के समय में बेहद खूबसूरत लगता है. हालांकि ये जगह सनराइज के लिए काफी फेमस है.आप यहां चहकते हुए पक्षी खूबसूरत नजारे को आप एंजॉय कर सकते हैं.

कब्बन पार्क

इस जगह को बेंगलुरु के फेफड़ों के रूप में भी जाना जाता है, ये प्लेस बैंगलोर में एक फेमस प्लेस के नाम से भी जाना जाता है. कब्बन पार्क सुबह की सैर के लिए बेस्ट है। जैसे जैसे सूरज ढलता है वैसे ही आप इसके तरफ खींचते चले जाएंगे. यहाँ का नज़ारा सनसेट देखने के लिए एक दम बेस्ट ऑप्शन है. 

यह भी पढ़ें- इस एक्ट्रेस की तस्वीरें बेमिसाल, इंटरनेट पर मचा रही हैं धमाल

स्कंदगिरी हिल्स

स्कंदगिरी हिल्स एक शहर है जो बैंगलोर के पास बसा हुआ है. पहाड़ी की चोटी पर बने शिव मंदिर के लिए फेमस भी है. यही नहीं बेंगलुरू में सबसे फेमस ट्रेकिंग स्पॉट में से एक है.आप यहाँ जारहे है तो बता दें कि यहाँ पर आपको 2 घंटों के ट्रेक के बाद सनसेट के खूबसूरत नज़ारे देखने को मिलेंगे. 

उल्सूर झील

23.6 एकड़ (50 हेक्टेयर) में फैली उल्सूर झील, जिसे हलासुरु के नाम से भी जाना जाता है, बैंगलोर के सबसे अधिक देखे जाने वाले खूबसूरत चीज़ों में से एक है. इसमें कई द्वीप हैं, जो इसे शहर की सबसे बड़ी झीलों में से एक बनाता है। इसकी सुंदरता में डूबने के लिए, नाव के माध्यम से पानी ले जाएं - खासकर सूर्यास्त के दौरान. आप झील के पानी को एक शीशे की तरह चमकते हुए देख सकेंगे. आप अगर यहाँ जाने का प्लान कर सकते है. यहाँ पर आप पिकनिक भी मना सकते है और एक रोमांटिक वॉक के लिए भी जा सकते है.  

यह भी पढ़ें- टेस्ट और हेल्थ दोनों का रखे ख्याल, Weight Loss के लिए ये स्मूदी है कमाल

First Published : 07 Nov 2021, 01:40:10 PM

For all the Latest Lifestyle News, Travel News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो