News Nation Logo

Travel: अकेले घूमने के लिए खूबसूरत देश

हाल ही में यह घोषणा की गई है कि पूरी तरह से टीकाकरण वाले व्यक्ति कम जोखिम पर यात्रा कर सकते हैं. कुछ देश ऐसे है जो अकेले घूमने के लिए बेहद खूबसूरत और खास है.

News Nation Bureau | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 21 Nov 2021, 10:59:09 AM
Best Countries Collage

Best Countries Collage (Photo Credit: Unsplash)

नई दिल्ली :

दुनिया भर में लोगों की बढ़ती संख्या के साथ COVID-19 के खिलाफ टीकाकरण हो रहा है. घर में रह कर हर इंसान बोर हो चुका है. कुछ लोग पहले से ही ऐसे देशों की तलाश कर रहे हैं, जहां कोई  COVID-19 मामले नहीं हैं. कोरोना (corona) महामारी से लगे lockdown के बाद अधिकतर लोग अकेले दुनिया (world) की यात्रा (travel) करना चाहते है. हालांकि हाल ही में यह घोषणा की गई है कि पूरी तरह से टीकाकरण वाले व्यक्ति कम जोखिम पर यात्रा कर सकते हैं. कुछ देश ऐसे है जो अकेले घूमने (alone travelling) के लिए बेहद खूबसूरत और खास है. जो लोग अकेले घूमने में दिलचस्पी रखते हैं उनके लिए हमने एक लिस्ट तैयार की है जिसको पढ़कर आप भी उन देशों का लुफ्त उठा सकते हैं और अकेले भी घूम सकते हैं. 

Spain (#1 in Solo Travel Rankings)

स्पेन एक बहुत ही खूबसूरत जगह है. अगर आप अकेले का ट्रिप प्लान कर रहे हैं तो स्पेन जाना आपके लिए एक अच्छा निर्णय हो सकता है. स्पेन दुनिया का चौथा ऐसा देश है जहां लोग सबसे ज्यादा घूमना पसंद करते हैं. स्पेन अपने समुद्री तटों, बर्फीले पहाड़ों, रेगिस्तानों, नाइटलाइफ़ और यहाँ के विभिन्न प्रसिद्ध त्यौहारों के लिए दुनिया भर में मशहूर है. आपको यह भी बता दें कि स्पेन का अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन उद्योग दुनिया में सबसे बड़ा है. 

यह भी पढ़ें : Winter Special Zodiac Signs: राशियां जो करती हैं सर्दी के मौसम को पसंद

Italy (#2 in Solo Travel Rankings)

इटली एक  सपनों की दुनिया जैसा शहर है. यहां के समुद्र तट, झील, पहाड़ मन को अलग ही सुकून प्रदान करते हैं. अपने मशहूर पिज़्ज़ा के लिए प्रचलित इस शहर में कई ऐसे होटल है जहां आपको ऐसे बेहतरीन पिज़्ज़ा खाने को मिलेंगे जिसके बारे में आपने कल्पना भी नहीं की होगी. इसके पास है Mount Vesuvius, एक सक्रिय ज्वालामुखी (Volcano) जिसने एक बार Pompei शहर को पूरी तरह से तबाह कर दिया था. इसके अलावा यहां आपको बड़े- बड़े चर्च और महल देखने को मिल सकते है. इसके अलावा इटली का इतिहास, यहां का खाना, म्यूजिक, संस्कृति और तमाम पर्यटक स्थल भी लोगों को दुनिया भर से अपनी ओर आकर्षित करता है. 

Greece (#3 in Solo Travel Rankings)

ग्रीस लोगों के घूमने की लिस्ट में पहले शामिल है. यह दुनिया का सबसे खूबसूरत और प्राचीन शहर है. यहां की संस्कृति और मॉर्डन सोसायटी लोगों को बेहद पसंद आती है. यही कारण है जिसके वजह से ग्रीस लोगों की पहली पसंद बनता जा रहा है. समुद्र तट के किनारे बसे इस खूबसूरत देश को जितना एक्स्प्लोर किया जाए उतना ही कम है. ग्रीस उन देशों में शामिल है जो अपनी खूबसूरती और अपने आकर्षण के लिए जाना जाता है. 

यह भी पढ़ें: Health Tips: खाने के साथ फलों को न खाएं, हो जाएंगे बीमार

New Zeland (#4 in Solo Travel Rankings)

आपकी जानकारी के लिए आपको बता दें कि न्यूज़ीलैंडदो द्वीपों से बना है. न्यूज़ीलैंड अपने ग्लेशियरों के लिए जाना जाता है. न्यूजीलैंड में सबसे ज्यादा खूबसूरत जगह कोई है तो वो है  'बे ऑफ आइलैंड्स'. 144 द्वीप 'बे ऑफ आइलैंड्स' को मोतियों की लड़ी की तरह घेरे हुए है. डॉल्फ़िन, व्हेल, बिग मार्लिन सहित अन्य समुद्री जीवों को पकड़ने के लिए यह एक बेहद खूबसूरत और प्रचलित देश है. ये सभी मिलकर न्यूज़ीलैंड को एक आकर्षक पर्यटक स्थल बनाते हैं. 

 

First Published : 21 Nov 2021, 10:59:09 AM

For all the Latest Lifestyle News, Travel News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.