logo-image

Winter Special Zodiac Signs: राशियां जो करती हैं सर्दी के मौसम को पसंद

छुट्टियों में फिल्में देखना, चाय की चुस्की लेना, दोस्तों संग खेलना एक अलग ही खुशी प्रदान करता है. मौसम का शांत व्यवहार कुछ लोगों को बहुत पसंद आता है. तो आइए कुछ राशियों पर नज़र डालते है जो आरामदायक सर्दियों के मौसम के प्रेमी हैं. 

Updated on: 19 Nov 2021, 11:08 AM

नई दिल्ली :

गर्म चाय, कॉफी की चुस्की लेने और आरामदायक कंबलों में घुसने का मौसम आखिरकार आ ही गया है. सर्दियों का मौसम लगभग हर किसी को बेहद पसंद होता है क्यूंकि सर्दियों का मजा ही कुछ ऐसा होता है. हर व्यक्ति घर में छुट्टियों का आनंद लेना चाहता है. सर्दियों में कई बार इसका लाभ छोटे बच्चों को मिलता है क्यूंकि ठंड इतनी बढ़ जाती है कि सरकार को छुट्टियां देनी ही पड़ती है. छुट्टियों में फिल्में देखना, चाय की चुस्की लेना, दोस्तों संग खेलना एक अलग ही खुशी प्रदान करता है. मौसम का शांत व्यवहार कुछ लोगों को बहुत पसंद आता है. तो आइए कुछ राशियों पर नज़र डालते है जो आरामदायक सर्दियों के मौसम के प्रेमी हैं. 

कर्क राशि (Cancer)

कर्क राशि वाले जातक थोड़े आलसी होते हैं. इसलिए घर के अंदर अपनी गर्म कॉफी की चुस्की लेने और अपनी पसंदीदा फिल्म देखने के अलावा इनके पास कुछ भी काम नहीं होता है. इन्हे सर्दियों का मौसम बहुत पसंद होता है क्योंकि इन्हे अपने प्रियजनों के साथ घर पर समय बिताने का मौका मिल जाता है. कर्क राशि वाले जातक थोड़े खर्चीले होते हैं इसलिए ये अपने घूमने- फिरने का ट्रिप भी सर्दियों में प्लान करते हैं. 

 यह भी पढ़ें : Zodiac Signs: राशि के मुताबिक सबसे जिद्दी होते हैं ये लोग

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि वाले जातकों को सर्दियों के मौसम में अपने साथी के साथ टाइम स्पेंड करना बहुत अच्छा लगता है. वृश्चिक राशि वाले जातक मिलनसार होते हैं. इन्हे लोगों से मिलना जुलना तब पसंद आता है जब हर कोई हंसी और उत्साह से भरी एक गर्म शाम के लिए एक साथ इकट्ठा होता है.

वृषभ राशि (Taurus)

वृषभ राशि वाले जातकों का दिमाग सर्दियों के मौसम में शांत रहता है. वृषभ राशि वाले जातक आराम करना बेहद पसंद करते हैं. ऐसे तो इनका दिमाग दिन भर काम करने और पैसा कैसे कमाना है इसी में चलता रहता है. लेकिन किसी भी चीज़ से सबसे ज्यादा आराम करने से प्यार करते हैं. इसलिए इन्हे सर्दी का मौसम बहुत पसंद होता है. यह मौसम इनके गुस्से को भी शांत रखने में मदद करता है.  

 यह भी पढ़ें: Health Tips: खाने के साथ फलों को न खाएं, हो जाएंगे बीमार

मकर राशि (Capricorn)

मकर राशि के जातक भी थोड़े आलसी होते है. इनसे भी सर्दियों में काम- काज नहीं हो पाता है. लेकिन इनमे एक खास बात होती है. मकर राशि वाले जातक अपनी छुट्टियों को यूँ बेकार नहीं जाने देते. वें सर्दियों में अपनी छुट्टियों का बखूबी इस्तेमाल करते हैं. मकर राशि वाले अपने छुट्टियों के दिनों में अपने काम से जुड़े गलतियों पर ध्यान देते है ताकि वें अपनी गलतियों को सुधारा सकें.