logo-image

अपनी ट्रिप को इन कूल एंड स्टाइलिश ट्रैवल बैग्स से बनाएं इजी

ट्रैवल करते हुए हर कोई अपने ट्रिप को एंजॉय करना चाहता है. ट्रिप को यादगार बनाने के लिए कुछ बातों को ध्यान में रखना बहुत जरूरी है.

Updated on: 23 Sep 2021, 01:20 PM

नई दिल्ली :

ट्रैवल करते हुए हर कोई अपने ट्रिप को एंजॉय करना चाहता है. ट्रिप को यादगार बनाने के लिए कुछ बातों को ध्यान में रखना बहुत जरूरी है. ट्रिप पर आपको बहुत से सामान की जरूरत होती है जिसको आप अपने ट्रैवल बैग में लेकर जाते हैं. लेकिन अक्सर आपने देखा होगा कि कुछ लोगों के ट्रैवल बैग ट्रिप से पहले ही साथ छोड़ देते हैं या फिर वो आपके ट्रिप के हिसाब से सूट नहीं करते हैं. तो चलिए जानते हैं हर ट्रिप के हिसाब से कैसे चुनें ट्रैवल बैग. 

यह भी पढ़ें: हरियाणा में छुपा है इतिहास का रहस्य, इन जगहों पर आज भी मौजूद है निशान

1. वील्ड बैग
वैसे तो आजकल ज्यादातर लोग वील बैग का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो आज भी ट्रिप के दौरान सूटकेस ले जाना पसंद करते हैं. सूटकेस ले जाने में वैसे तो कोई खराबी नहीं है लेकिन ज्यादा सामान के साथ इन्हें कैरी करना काफी मुश्किल हो जाता है. ऐसे में आप वील्ड बैग का इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपके ट्रिप को बहुत आसान बना देते हैं. वहीं ये बैग्स कम कीमत में बाजार में मिल जाते हैं. 

2. डफल बैग्स
अगर आप सिर्फ 2 से 3 दिन के लिए बाहर जा रहे हैं तो डफल बैग एक अच्छा ऑप्शन है. इन बैग्स में आपकी जरूरत का सारा सामान आ जाता है. वहीं इस तरह के बैग्स को कैरी करना भी बहुत आसान होता है. हालांकि, इनमें पहिए नहीं होते लेकिन आप आसानी से इन बैग्स को इस्तेमाल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: हैदराबाद के परफेक्ट शॉपिंग स्पॉट्स, खरीदें सस्ता और अच्छा सामान

3. ट्रैकिंग बैग्स 
एडवेंचर ट्रिप के लिए जा रहे हैं, तो ट्रैकिंग बैग का इस्तेमाल कर सकते हैं. इन बैग्स को आप आसानी से अपने कंधों पर टांग सकते हैं. ये बैग्स तीन से चार दिन की ट्रिप के लिए बड़ी ही आसानी से इस्तेमाल किये जा सकते हैं. अगर आप अकेले ट्रैवल कर रहे हैं तो आपके तीन- चार दिन का आसाम इन बैग्स में आसानी से आ सकता है. 

4. ऑर्गेनाइजर्स बैग्स 
घर पर जिस तरह से सामान ऑर्गनाइज रहता है अगर उसी तरह से बैग में ऑर्गनाइज रखना चाहते हैं तो फिर ऑर्गेनाइजर्स बैग का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे जब आप ट्रैवल कर रहे होते हैं तो आपको कोई भी चीज ढूंढने की जरूरत नहीं होती. इस बैग का इस्तेमाल ऑफिशियल ट्रिप पर किया जा सकता है.