News Nation Logo
मौसम खुल चुका है और चारधाम यात्रा शुरू हो चुकी है: उत्तराखंड के DGP अशोक कुमार उड़ान योजना के तहत बीते कुछ सालों में 900 से अधिक नए रूट्स को स्वीकृति दी जा चुकी है: पीएम मोदी कुशीनगर अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डा उनकी श्रद्धा को अर्पित पुष्पांजलि है: पीएम मोदी भारत विश्व भर के बौद्ध समाज की श्रद्धा, आस्था और प्रेरणा का केंद्र है: कुशीनगर में पीएम मोदी 50 से अधिक नए या ऐसे एयरपोर्ट जो पहले सेवा में नहीं थे, उन्हें चालू किया जा चुका है: पीएम मोदी CBI-CVS कांफ्रेंस में बोले पीएम मोदी-भ्रष्टाचार सिस्टम का हिस्सा नहीं हो सकता है लखीमपुर हिंसा मामले में सुप्रीम कोर्ट में आज होगी अहम सुनवाई. पंजाब में कांग्रेस का बढ़ा दलित प्रेम. राहुल गांधी आज दिखाएंगे शोभा यात्रा को हरी झंडी आज शाम उत्तराखंड जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह, बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का लेंगे जायजा क्रूज ड्रग्स केस में आर्यन खान को आज मिलेगी बेल या रहेंगे जेल में ही

अपनी ट्रिप को इन कूल एंड स्टाइलिश ट्रैवल बैग्स से बनाएं इजी

ट्रैवल करते हुए हर कोई अपने ट्रिप को एंजॉय करना चाहता है. ट्रिप को यादगार बनाने के लिए कुछ बातों को ध्यान में रखना बहुत जरूरी है.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 23 Sep 2021, 01:20:51 PM
best travel bags for trip

best travel bags for trip (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

ट्रैवल करते हुए हर कोई अपने ट्रिप को एंजॉय करना चाहता है. ट्रिप को यादगार बनाने के लिए कुछ बातों को ध्यान में रखना बहुत जरूरी है. ट्रिप पर आपको बहुत से सामान की जरूरत होती है जिसको आप अपने ट्रैवल बैग में लेकर जाते हैं. लेकिन अक्सर आपने देखा होगा कि कुछ लोगों के ट्रैवल बैग ट्रिप से पहले ही साथ छोड़ देते हैं या फिर वो आपके ट्रिप के हिसाब से सूट नहीं करते हैं. तो चलिए जानते हैं हर ट्रिप के हिसाब से कैसे चुनें ट्रैवल बैग. 

यह भी पढ़ें: हरियाणा में छुपा है इतिहास का रहस्य, इन जगहों पर आज भी मौजूद है निशान

1. वील्ड बैग
वैसे तो आजकल ज्यादातर लोग वील बैग का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन कुछ ऐसे भी हैं जो आज भी ट्रिप के दौरान सूटकेस ले जाना पसंद करते हैं. सूटकेस ले जाने में वैसे तो कोई खराबी नहीं है लेकिन ज्यादा सामान के साथ इन्हें कैरी करना काफी मुश्किल हो जाता है. ऐसे में आप वील्ड बैग का इस्तेमाल कर सकते हैं जो आपके ट्रिप को बहुत आसान बना देते हैं. वहीं ये बैग्स कम कीमत में बाजार में मिल जाते हैं. 

2. डफल बैग्स
अगर आप सिर्फ 2 से 3 दिन के लिए बाहर जा रहे हैं तो डफल बैग एक अच्छा ऑप्शन है. इन बैग्स में आपकी जरूरत का सारा सामान आ जाता है. वहीं इस तरह के बैग्स को कैरी करना भी बहुत आसान होता है. हालांकि, इनमें पहिए नहीं होते लेकिन आप आसानी से इन बैग्स को इस्तेमाल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: हैदराबाद के परफेक्ट शॉपिंग स्पॉट्स, खरीदें सस्ता और अच्छा सामान

3. ट्रैकिंग बैग्स 
एडवेंचर ट्रिप के लिए जा रहे हैं, तो ट्रैकिंग बैग का इस्तेमाल कर सकते हैं. इन बैग्स को आप आसानी से अपने कंधों पर टांग सकते हैं. ये बैग्स तीन से चार दिन की ट्रिप के लिए बड़ी ही आसानी से इस्तेमाल किये जा सकते हैं. अगर आप अकेले ट्रैवल कर रहे हैं तो आपके तीन- चार दिन का आसाम इन बैग्स में आसानी से आ सकता है. 

4. ऑर्गेनाइजर्स बैग्स 
घर पर जिस तरह से सामान ऑर्गनाइज रहता है अगर उसी तरह से बैग में ऑर्गनाइज रखना चाहते हैं तो फिर ऑर्गेनाइजर्स बैग का इस्तेमाल कर सकते हैं. इससे जब आप ट्रैवल कर रहे होते हैं तो आपको कोई भी चीज ढूंढने की जरूरत नहीं होती. इस बैग का इस्तेमाल ऑफिशियल ट्रिप पर किया जा सकता है.

First Published : 23 Sep 2021, 01:05:02 PM

For all the Latest Lifestyle News, Travel News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो