News Nation Logo
Banner

अगर आप भी हैं एडवेंचर लवर, तो इस शहर में ये 4 काम करना न भूलें

आम तौर पर कुछ लोग लोग ट्रेवलर्स को फॉलो करते है. जो ट्रैवलर करेंगे या जहाँ घूमने जाएंगे वहाँ की जगहों से लोगों को आईडिया मिलता है और लोग घुमने निकल पड़ते हैं. ज़िन्दगी में कुछ वक़्त ऐसा आता है जिसमे इंसान को घूमना फिरना एडवेंचर बहुत अच्छा लगता है.

News Nation Bureau | Edited By : Nandini Shukla | Updated on: 07 Nov 2021, 03:28:28 PM
bnyh

आप भी है एडवेंचर लवर, तो इस शहर में ये 4 काम करना न भूलें (Photo Credit: filephoto)

New Delhi:  

आम तौर पर कुछ लोग ट्रेवलर्स को फॉलो करते हैं. जो ट्रैवलर करेंगे या जहाँ घूमने जाएंगे वहाँ की जगहों से लोगों को आईडिया मिलता है और लोग घुमने निकल पड़ते हैं. ज़िन्दगी में कुछ वक़्त ऐसा आता है जिसमे इंसान को घूमना फिरना एडवेंचर बहुत अच्छा लगता है. कुछ लोगों को घूमने का फोबिआ होता है जिसमे वो एडवेंचर से लेकर ट्रेक भी कर लेते हैं. बता दें कि हिमांचल प्रदेश का भी यही हाल है. यहाँ लोग ट्रेक कुछ मंदिरों के दर्शन करने के लिए या हनीमून मनाने आते है. लेकिन इसके अलावा कुछ ऐसी चीजें हैं जो शहर में आप कर सकते हैं. आप कई ऐडवेंचर स्पॉर्ट का लुफ्त उठा सकते हैं. अगर आप कुछ लाइफ टाइम एक्सपीरियंस पाना चाहती हैं तो हिमाचल प्रदेश का दौरा एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है. चलिए आपको बताते हैं कि हिमांचल प्रदेश के कुछ एडवेंचर स्पॉट्स के बारे में. 

यह भी पढ़ें- ज़िन्दगी की भाग दौड़ से निकल कर होना चाहते हैं रिलैक्स, तो जाने बैंगलौर की इन खूबसूरत जगहों के बारे में

पाराग्लाइडिंग

बता दें कि धर्मशाला से लगभग 70 किलोमीटर और मैकलोडगंज से लगभग 80 किलोमीटर दूर, उन लोगों के लिए अच्छा हकै जो ऊपर से और दूर से शहर को देखना चाहते है. उनके लिए पैराग्लाइडिंग एक बेस्ट ऑप्शन है. 

 अगर आपको पानी से प्यार है और आप झील या समुंदर के किनारे वक़्त बिताना पसंद करते है तो कायकिंग आपके लिए बेस्ट है. इस शांत और सुखदायक पानी के खेल का आनंद लेने के लिए भागा, चिनाब, जांस्करी, पार्वती, सतलुज, स्पीति, चंद्रा और लाहौल ट्रैवल कर सकते है. 

 रैपलिंग 
चट्टान से नीचे उतरना बहुत लोगों को पसंद आता है. एडवेंचर या ऐसे खतरों के खेल करना कुछ लोगों का पैशन है. लेकिन अलग कामों और सुरक्षा तकनीकों के साथ, रैपलिंग आपको एक बेहतरीन एड्रेनालाईन रश देगा. अगर आप इसे आजमाना चाहते हैं, तो कोठी, शूरू, अलियो, नेहरू कुंड, कसोल, तीर्थन घाटी या डलहौजी में ये सबसे फेमस हैं. आप इसे भी ट्राई कर सकते है. 

यह भी पढ़ें- दिवाली पार्टी में प्रियंका चोपड़ा ने लिया ऐसा लुक, देखकर चौक गए निक जोनस

ट्रैकिंग
अगर आप ट्रेकिंग के शौकीन हैं तो आपके लिए हिमाचल से बेहतर कोई राज्य नहीं हो सकता. इस राज्य में 270 ट्रेकिंग ट्रेल्स आपको एक शानदार अनुभव देगा. यहां कुछ बेहतरीन ट्रेक हैं जैसे- बार से भंगल, पिन पार्वती, किन्नौर से कैलाश, स्पीति से गढ़वाल, भरमौर से पदुम, ट्रैकिंग लगभग हर किसी को पसंद होता है. कॉलेज के लोगों के लिए ये एक बेस्ट ऑप्शन है. 

 

First Published : 07 Nov 2021, 03:26:07 PM

For all the Latest Lifestyle News, Travel News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.