News Nation Logo
Banner
Banner

सनसेट और सनराइज देखने के हैं शौक़ीन, अधूरा है आपका प्लान इन बेस्ट डेस्टिनेशन्स के बिन

सनसेट और सनराइज को देखने से एक अलग ही सुकून मिलता है. शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा जिसे सनसेट या फिर सनराइज देखना पसंद नहीं होगा.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 04 Oct 2021, 05:08:15 PM
best sunrise and subnset destinations to visit

best sunrise and subnset destinations to visit (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

सनसेट और सनराइज (sunrise and sunset) को देखने से एक अलग ही सुकून मिलता है. शायद ही कोई ऐसा इंसान होगा जिसे सनसेट या फिर सनराइज देखना पसंद नहीं होगा. अगर आपको सुकून के पल बिताने हैं तो सनसेट और सनराइज देखने से आपको बेहद सुकून मिलेगा. सुबह के समय में सूरज की किरणों के हेल्थ बेनिफिट्स (health benefits) भी होते हैं. अगर इन दिनों में आप भी कोई ऐसी जगह देख रहे हैं जहां आप अपने पार्टनर या दोस्तों के साथ सुकून के पल बिताना चाहते हैं तो इन जगहों के बारे में जानें. 

यह भी पढ़ें: सिर्फ टूरिस्ट प्लेस नहीं दिव्य स्थल हैं बनारस की ये जगहें, एक बार जरूर जाएं

1. गोवा 
दोस्तों और पार्टनर संग गोवा घूमने के लिए बेहतरीन जगह है. अगर आप कुछ पल सुकून और शांति से बिताना चाहते हैं तो गोवा में बीच पर सनसेट और फोर्ट पर सनराइज का लुफ्त उठा सकते हैं.  

2. ओडिशा
भागदौड़ भरी जिंदगी से अगर आप कुछ शांति की तलाश में हैं तो ओडिशा घूमने के लिए अच्छी जगह है. यहां का समुद्र तट सुंदर हैं और ओडिशा अपनी चिल्का झील के लिए भी फेमस है, जहां हर दिन हजारों टूरिस्ट्स आते हैं.

यह भी पढ़ें: चमत्कार का सार हैं ये प्राचीन सरोवर, श्रद्धालुओं का लगता है हुजूम

3. लक्षद्वीप 
ये एक ऐसी जगह है जहां आप साल के किसी भी वक्त जा सकते हैं क्योंकि मौसम पूरे समय सुहावना रहता है. यहां के समुद्र तट सुपर साफ हैं और यह आपके अनुभव को और बढ़ा देगा क्योंकि आप यहां बैठकर सनसेट का लुफ्ट उठा सकते हैं.

4.  केरला 
केरल को भगवान का देश कहा जाता है. इसके सुनहरे समुद्र तटों से लेकर खूबसूरत बैकवाटर तक, यहां सब कुछ दिल को छू लेने वाला है. एलेप्पी केरल में सबसे फेमस जगहों में से एक है और इसे पूर्व के वेनिस के रूप में भी जाना जाता है. इसके अलावा, आप शॉकिंग सूर्योदय और सूर्यास्त के लिए नेल्लियमपति पहाड़ियों पर जाने का प्लान भी बना सकते हैं. 

First Published : 04 Oct 2021, 05:08:15 PM

For all the Latest Lifestyle News, Travel News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.