logo-image

मानसून का वीकेंड प्लान, दिल्ली के आसपास की असली सुंदरता देखने के लिए बारिशों में यहां जरुर जाएं

बारिश में तनाव से छुटकारा पाना चाहते हैं या कहीं रोमांटिक छुट्टी पर जाने का प्लान बना रहे हैं. तो आप ये जगह जान लें जो दिल्ली से कुछ घंटे की दूरी पर हैं और बारिश के मौसम में बेहद खूबसूत दिखती हैं.

Updated on: 30 Jun 2023, 04:54 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली की भागदौड़ भरी ज़िंदगी में मानसून का मज़ा लेना तो छोड़िए ट्रैफिक जाम और जल जमाव में ही आप फंसकर रह जाएंगे. बारिशों का मौसम तनावमुक्त होने के लिए होता है. दिल्ली के आसपास ऐसी कुछ जगह हैं जहां की असली खूबसूरती मानसून में ही नज़र आती है. तो आप मानसून का वीकेंड प्लान कर रहे हैं और ये सोच रहे हैं कि एक दिन में कहां घूम आएं तो हम आपको दिल्ली के आसपास के ऐसी सुंदर जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनकी खूबसूरती के आप दीवाने हो जाएंगे. 

दिल्ली से 4-5 घंटे की दूरी पर है ये जगह

दिल्ली के पास हरियाणा में मोरनी हिल्स है ये जगह खासतौर पर बारिश के मौसम में ही घूमने लायक होती है. अगर आप प्रकृति से प्यार करते हैं और उसे करीब से महसूस करना चाहते हैं तो मानसून का एक वीकेंड यहां बिताने जा सकते हैं. 

दिल्ली से 3 घंटे की दूरी पर है ये जगह

अगर आप लग्ज़री लाइफस्टाइल के साथ इस बारिश का असली मज़ा लेना चाहते हैं. बारिश में बेहद भीगना चाहते हैं, नाचना चाहते हैं और दूर-दूर तक सिर्फ व्यू इन्जॉय करना चाहते हैं या फिर बारिश में स्विंमिंग पूल में नहाना चाहते हैं तो नीमराना फोर्ट से बेस्ट कुछ नहीं है. यहां स्टे के लिए आपको कमरा नहीं बल्कि महल मिलता है. जहां इतनी प्राइवेसी होती है कि आपको लगेगा कि पूरे रिसॉर्ट में सिर्फ आप ही रह रहे हैं. पर्सनल गार्डन, रूफ टॉप सब है यहां. 

यह भी पढ़ें: Delhi Tourist Places: दिल्ली आए और यहां नहीं घूमे, तो आपने कुछ नही देखा

दिल्ली से 5-6 घंटे की दूरी पर है ये जगह

हिमाचल प्रदेश का नाहन बारिशों में इतना खूबसूरत दिखता है कि आप अगर एक बार यहां चले गए तो फिर बस यहीं रह जाना चाहेंगे. नाहन से 38 किलोमीटर की दूरी पर रेणुका झील है जो मानसून में बेहद सुंदर दिखती है. झील में टपकती बारिश की बूंदों की आवाज़ आपको बेहद सुकून देती है. यकीन मानिए यहां थोड़ी देर बैठने से ही आपका सारा स्ट्रेस दूर हो जाएगा और आप पूरी एनर्जी के साथ वापस लौटेंगे

तो मानसून के इस मौसम को कें इन्जॉय अगर आप अब तक बारिश में कहां घूमने जाएं ये सोच रहे हैं तो ये जगह आपके मानसून वीकेंड को रोमांटिक और स्ट्रेस फ्री बना सकती हैं. 

यह भी पढ़ें: Mountain Driving Tips: इन बातों का रखेंगे ध्यान, तो पहाड़ों पर ड्राइविंग हो जाएगी आसान

इसी तरह की और स्टोरी पढ़ने के लिए न्यूज़ नेशन पर हमारे साथ यूं ही जुड़े रहिए