News Nation Logo
Banner

बेहद हसीन और मशहूर हैं ये हनीमून स्पॉट्स, प्यार और सुकून भरे लम्हों के कैप्चर करें क्यूट शॉट्स

आज हम आपको उन हनीमून डेस्टिनेशन्स (Best Honeymoon Destinations In India) के बारे में बताने जा रहे हैं जो भले ही बहुत फेमस न हों मगर सुकून से भरी हैं और जहां आप आराम से बजट में रह कर अपने हनीमून को एंजॉय कर सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 30 Oct 2021, 07:52:51 PM
best honeymoon destinations in India

best honeymoon destinations in India (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :  

बहुत जल्द शादियों का सीजन शुरू हो जाएगा. ऐसे में कपल्स हनीमून की प्लानिंग जोर-शोर से कर रहे हैं. ऐसा करें भी क्यों न आखिर शादी के बाद ये कपल्स का पहला ट्रिप जो होता है. हनीमून कपल्स की लाइफ का काफी यादगार समय होता है, जो कपल के लिए सबसे खुशनुमा एहसास होता है. हनीमून पर कपल्स एक साथ प्यार भरे पलों को एंजॉय करते हैं. वैसे तो भारत में हनीमून के लिए काफ ऐसी जगहें हैं जहां कपल्स खूब जाते हैं. जैसे शिमला, मसूरी, गोवा, दार्जलिंग, जम्मू-कश्मीर, मनालाी. लेकिन अगर आप अपने पार्टनर के साथ कुछ सुकून के पल बिताना चाहते हैं तो आपको भीड़-भाड़ से दूर किसी शांति वाली जगह पर जाना चाहिए. हालांकि ये बहुत फेमस जगहें नहीं है, लेकिन आप यहां सुकून से घूम सकत हैं और रिलैक्स भी कर सकते हैं. तो चलिए जानते हैं भारत की कुछ अनसुनी जगहों के बारे में जहां आप आराम से बजट में रह कर अपने हनीमून को एंजॉय कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: प्राकृतिक सुंदरता के साथ कला भी समेटे है हिमाचल का ये स्थान, घूमने में आ जाएगा मजा

हाफलोंग, असम 
खूबसूरती को निहारने की बात हो तो पूर्वोत्तर के राज्यों को घूमने का लुफ्त आप उठा सकते हैं. हालांकि हाफलोंग नए शादीशुदा जोड़े के लिए अच्छी जगह है. स्वर्ग जैसी खूबसूरत ये जगह आपको खूब पसंद आएगी. यहां आप नीले आसमान के साथ नीचे खीले रंग-बिरंगे फूलों को देख कर खूब रिफ्रेश फील करेंगे. अपने पार्टनर संग खूबसूरत नजारों को देखना असम में काफी रोमांटिक साबित हो सकता है. सुबह-सुबह चिड़ियों की आवाज, सुहाना सा मौसम आपका मन मोह लेगा. यहां आप शॉपिंग का लुफ्त भी उठा सकते हैं.

तारकरली, महाराष्ट्र
दूर दूर तक साफ पानी, सुरज की किरणे और हाथ में आपके हमसफर का हाथ. ये सुनने में बेहद रोमांटिक लग रहा है. ऐसे में अगर आप सचमुच ऐसा कुछ एंजॉय करना चाहते हैं तो आप इस जगह पर जा सकते हैं. समुद्र किनारे की खूबसूरती को देखने के लिए ये जगह बेस्ट है. यहां आप अंडरवॉटर लाइफ को भी देख सकते हैं. यहां स्नौर्कलिंग, स्कूबा डाइविंग, डोलफिन स्पॉटिंग से लेकर पैराग्लाइडिंग तक कई तरह की एक्टिविटीज का लुफ्त उठा सकते हैं. अगर आप रिलैक्स करते हुए वक्त बिताना चाहते हैं तो आप सिंधदुर्ग फोर्ट देखने भी जा सकते हैं.

हंपी, कर्नाटक 
अगर आपको इतिहास में इंटरेस्ट है तो आप इस जगह को घूमने जा सकते हैं. हालांकि ये पूरी तरह से आप और आपके पार्टनर पर निर्भर करता है. अगर दोनों को ऐसी जगहों पर जाना पसंद है तो आप जा सकते हैं. यहां पुराने खंडहरों और चट्टाने काफी खूबसूरत लगती हैं. वैसे तो इस जगह को कपल स्पॉट या हनीमून डेस्टिनेशन के तौर पर नहीं जाना जाता है लेकिन यहाँ आपको सुकून मिल सकता है आप अपने पार्टनर के साथ यहाँ शान्ति में वक्त बिता सकते हैं.   

यह भी पढ़ें: हिमाचल प्रदेश के बेहतरीन लोकेशन जिन्हें आप सर्दियों में मिस नहीं कर सकते

बेकल, वायनाड और साइलेंट वैली, केरल
हनीमून डेस्टिनेशन के लिए फेमस केरल में घूमने के लिए भी काफी जगहें हैं. लेकिन कुछ जगहें ऐसी हैं जो भीड़-भाड़ से दूर हैं जहां आप रोमांटिक हनीमून के लिए जा सकते हैं. जिनमें बेकल, वायनाड और साइलेंट वैली जैसी जगहें शामिल हैं. यहां आप प्राकृतिक खूबसूरती को पास से निहार सकते हैं और अपने पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर सकते हैं. 

टॉपस्लीप, पारमबिकुलम और वालपराई, अन्नामलाई
अगर आपको हरे-भरे जंगलों में घूमना पसंद है तो आप अन्नामलाई के टॉपस्लिप, पारमबिकुलम और वालपराई जा सकते हैं. टॉपस्लिप में आप वाइल्ड लाइफ सैंक्चुरी घूमने का मजा भी उठा सकते हैं. अन्नामलाई में आप जंगल के पास के रेतौरंट्स में नाईट स्टे कर अपने पार्टनर के साथ नाईट लाइट्स के नजारों को भी एन्जॉय कर सकते हैं. 

First Published : 30 Oct 2021, 07:52:51 PM

For all the Latest Lifestyle News, Travel News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.