News Nation Logo

Auli में घूमने के लिए ये जगहें है खास, Christmas और New Year पर यहां छुट्टियां बिताएं बिंदास

क्रिसमस और न्यू यीअर दोनों आने वाले है. ऐसे में घूमने जाने का प्लान बनाना तो बनता है. इसके लिए आप औली की इन खास जगहों पर घूमने जाने का ट्रिप बना सकते है. तो, चलिए पहले इन जगहों के बारे में जान लें.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 06 Dec 2021, 11:46:29 AM
Places in Auli

Places in Auli (Photo Credit: Unsplash)

नई दिल्ली:  

एक तो क्रिसमस आने वाला है. उसके साथ ही न्यू यीअर. ऐसे में घूमने का प्लान बनाना तो बनता है लेकिन, बात तो सारी वहीं आकर अटकती है कि घूमने कहां जाए. घूम-फिरकर वहीं मनाली, शिमला, गोआ से तो आप भी बोर हो गए होंगे. तो चलिए, आपको एक ऐसी जगह बताते है जहां के पेड़, फूलों की घाटी और खूबसूरत एटमॉसफेयर की तस्वीरें देखकर ही आपका मन घर में नहीं लगेगा. वो जगह औली है. ये उत्तराखंड में है. ये एक बेहद ही खूबसूरत हिल स्टेशन है. जहां पर लोग अक्सर सर्दियों के मौसम में वेकेशन और एडवेंचर ट्रिप्स का प्लान करते है. औली में भी कई ऐसी जगह हैं जिनके चलते आप घूमने का प्लान बनाना पसंद करेंगे. 

यह भी पढ़े : वेडिंग सीजन में Katrina Kaif का ये खूबसूरत लहंगा कलेक्शन, किसी की भी खींच लेगा अटेंशन

चिनाब झील
इसमें सबसे पहले चिनाब झील आती है. अगर आप यहां नहीं गए तो इसका मतलब है कि आपने औली ट्रिप का मजा नहीं लिया. दिसंबर में वेकेशन पर जाने के लिए औली एकदम परफेक्ट है. ये सबसे फेमस टूरिस्ट प्लेसेज में से एक है. यहां आप कई तरह के स्पोर्ट्स को भी एन्जॉय कर सकते है. इसमें पैराग्लाइडिंग, स्कीइंग और हाइकिंग भी शामिल है. 

आर्टिफिशियल लेक 
औली में एक आर्टिफिसियल लेक है. ये एक सबसे बड़ी झील है. इसे साल 2010 में बनाया गया था. इस लेक के पानी का इस्तेमाल सिंथेटिक बर्फ बनाने में किया जाता है. यहां पर आप स्नोबोर्डिंग और स्कीइंग का मजा ले सकते हैं.

यह भी पढ़े : 'धड़क' गर्ल की इस फ्लोरल साड़ी का है महंगा रेट, देखकर लोगों के मुंह से निकला 'मम्मा की डुप्लिकेट'

गुरसो बुग्याल
औली में सबसे खूबसूरत जगहों में एक गुरसो बुग्याल भी है. इस खूबसूरत जगह से आपको उत्तराखंड की तीन मेन चोटियां यानी कि नंदा देवी, द्रोण और त्रिशूल के खूबसूरत नजारें देखने को मिलेंगे. इसके साथ ही इसकी खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए यहां पर एक बहुत ही बड़ा घास का मैदान है. जो ओक और देवदार जैसे पेड़ों से सजा हुआ है. ये जगहें औली से लगभग कुछ किलोमीटर की दूरी पर है. 

रूप कुंड 
ये औली के टॉप अट्रैक्शन में से एक है. रूपकुंड झील को 'मिस्ट्री लेक' के नाम से भी जाना जाता है. ये पीक के तल पर बसी हुई है.  

First Published : 06 Dec 2021, 11:39:40 AM

For all the Latest Lifestyle News, Travel News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.