logo-image

Zodiac Special: इन राशि वालों से हो सकता है शादी करना घातक

हर रिश्ते में कुछ न कुछ ऐसा रही जाता है जिसके कारण आपसी ताल- मेल बिगड़ना जायज़ है. लेकिन अगर आप चाहते है कि आपके रिश्ते में ताल- मेल बना रहे, आपके रिश्ते में कोई भी लड़ाई झगड़ा न हो तो ऐसे में आपको ध्यान देने की जरुरत है राशि पर.

Updated on: 17 Nov 2021, 11:55 AM

नई दिल्ली :

शादियां तो लगभग हर इंसान की होती है. लेकिन शादी को संतुलित करने के लिए दो लोगों में आपसी ताल- मेल बैठाना बेहद जरुरी है.  हालांकि, व्यक्तियों में हमेशा कुछ लक्षण होते हैं जो रिलेशनशिप को बैलेंस नहीं कर पाते हैं. वैसे भी जरुरी नहीं है कि हर कपल का रिस्ता एक जैसा ही हो. हर रिश्ते में कुछ न कुछ ऐसा रही जाता है जिसके कारण आपसी ताल- मेल बिगड़ना जायज़ है. लेकिन अगर आप चाहते है कि आपके रिश्ते में ताल- मेल बना रहे, आपके रिश्ते में कोई भी लड़ाई झगड़ा न हो तो ऐसे में आपको ध्यान देने की जरुरत है राशि पर. जी हां, अगर आप अपनी और अपने पार्टनर की राशि को ध्यान में रखते हुए शादी करते है तो हो सकता है कि आपके रिलेशनशिप में जैसा संतुलन आप चाहते हैं वो बना रहे. 

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातकों के लिए विवाह कष्टकारी साबित हो सकता है क्योंकि वे अपने साथी से दूरी बनाए रखने की प्रवृत्ति रखते हैं. ये अपने पार्टनर को अपनी लाइफ के बारे में ज्यादा कुछ नहीं जानने देते इसी कारण इनके पार्टनर इनपर भरोसा करने से डरते हैं. जो लोग मेष राशि को चुनते हैं, वे आमतौर पर अपनी शादी में एक बाहरी व्यक्ति की तरह महसूस करते हैं. ऐसे में आप समझ सकते है कि आपको क्या decision लेना चाहिए. 

मकर राशि  (Capricorn)

यदि आप मकर राशि से शादी करना चाहते हैं तो आपको यह ध्यान रखने की जरूरत है कि ये अपने पार्टनर की इज़्ज़त कम करते हैं. साथ ही मकर राशि के जातक अपनी गलतियों को स्वीकार भी नहीं करते चाहे बात इनके रिश्ते पर ही क्यों न आ जाए. ऐसे में आपको ध्यान देना है कि आप सोच समझकर शादी करें या फिर अपनी कुंडली को मैच करवा के करें. क्यूंकि अगर आप रिश्ते में अनबन नहीं चाहते है तो आपको इन बातों का ध्यान रखना बेहद जरुरी है. 

यह भी पढ़ें: Zodiac Special: किन बातों से डरते हैं ये राशि वाले

कुम्भ राशि (Aquarius)

यदि आप कुम्भ राशि से विवाह करने का निर्णय लेते हैं तो हो सकता है कि आपको जीवन भर अपने इस निर्णय पर पछताना पड़ जाए. क्यूंकि इनके अंदर किसी भी काम को करने के लिए साहस कम होता है. यह राशि अपने साथी के साथ बंधने की पहल शायद ही करती है. क्यूंकि इनका स्वाभाव ही कुछ ऐसा होता है. 

यह भी पढ़ें: Zodiac Signs: भूतों में विश्वास करती हैं ये राशियां

वृषभ राशि (Taurus) 

शायद वृषभ राशि से शादी करने का निर्णय आपको अपने निर्णय पर पछतावा महसूस करा सकता है क्योंकि वें कभी भी दूसरों की बातों को उतना महत्व नहीं देते जितना उनको देना चाहिए. वें हमेशा दूसरों को अपनी बातों से dominate करने में विश्वास रखते हैं. वें इतने जिद्दी होते हैं कि वें दूरी चाहते हैं कि सब कुछ उनके मन मुताबिक होना चाहिए. ऐसा अगर नहीं होता है तो वें अपने साथी से दूरी बनाना उचित समझते हैं और दूरी बना भी लेते हैं.