News Nation Logo

Zodiac Signs: भूतों में विश्वास करती हैं ये राशियां

कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो भूत-प्रेत (paranormal activities) में विश्वास रखते हैं. अज्ञात और अलौकिक में विश्वास करना सभी के लिए नहीं है, लेकिन कुछ राशियाँ हैं जो भूतों में विश्वास करती हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Radha Agrawal | Updated on: 11 Nov 2021, 12:26:54 PM
Zodiac Signs

Zodiac Signs (Photo Credit: News Nation )

नई दिल्ली :

जैसा की आप सभी जानते हैं कुछ लोग बहुत व्यावहारिक होते है तो वही कुछ लोगों की आदत होती है दूसरों के मामले में टांग लड़ाना. इसी तरह कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो भूत-प्रेत (paranormal activities) में विश्वास रखते हैं. अज्ञात और अलौकिक में विश्वास करना सभी के लिए नहीं है, लेकिन कुछ राशियाँ हैं जो भूतों में विश्वास करती हैं और कई रीढ़ की हड्डी को शांत करने वाले सिद्धांतों का पता लगाना पसंद करती हैं. तो चलिए हम आपको बताते हैं उन ख़ास राशियों (Rashiyon) के बारे में जो paranormal activities में दिलचस्पी दिखाने से नहीं कतराते हैं.

1. मिथुन राशि (Gemini)

मिथुन राशि वाले जातक के पास कई कहानियां होती हैं जो अज्ञात, अलौकिक होने पर वे साझा कर सकते हैं. वे इसे वैसे ही नहीं मानते लेकिन विभिन्न सिद्धांतों पर ज्ञान इकट्ठा करने में रुचि जरूर लेते हैं. मिथुन राशि वाले जातक को रहस्यमयी किताबें पढ़ना बेहद पसंद होता है. उनकी रूचि ज्यादा तर ऐसी किताबों में या सिद्धांतो में रहती है जिनमें भूत- प्रेत से जुड़ी कहानियां होती हैं. 

2. सिंह राशि (Leo)

सिंह राशि वाले अक्सर काले जादू की ओर आराम से आकर्षित हो जाते हैं. वे अज्ञात में बहुत रुचि लेते हैं और यहां तक ​​कि कुछ चीजों में विश्वास भी कर लेते हैं. हालांकि, यह उन पर निर्भर करता है कि वें इसमें कितनी गहराई तक उतरना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें: Ayurveda: जड़ी-बूटियां जो तनाव और चिंता से लड़ने में आपकी मदद करती हैं

3. तुला राशि (Libra)

तुला राशि के लोग जादू और परियों के प्रति आकर्षित महसूस करते हैं लेकिन वे ऐसा नहीं दिखाने की कोशिश करते हैं. आपको बता दें कि वास्तव में तुला राशि वाले जातक अलौकिक चीजों के प्रति आकर्षित होते हैं लेकिन वे इसमें सकारात्मकता के साथ अधिक जुड़ते हैं. 

4. कुम्भ राशि (Aquarius)

चक्र पर इस राशि के लोग अलग-अलग चीजों को आजमाने की ओर झुकाव रखते हैं, भूत- प्रेत के बारे में जानकर कुम्भ राशि वाले जातकों की नई चीजों को जानने की जिज्ञासा बेहद अधिक होती है. वे भूतों की कहानियों का आनंद तो लेते हैं लेकिन उनकी कहानियों से डरते भी बहुत है. इसलिए ज्योतिषों का ऐसा कहना है कि कुम्भ राशि वाले जातकों को भूत- प्रेत की कहानियों से दूर ही रहना चाहिए. क्यूंकि ऐसी कहानियां उनके दिमाग पर दुष्प्रभाव दाल सकती है. 

 

First Published : 11 Nov 2021, 12:26:54 PM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो