logo-image

Valentine Day 2022: सिंगल्स खुद के साथ इस तरह से मनाएं अपना वैलेंटाइन, अकेलापन हो जाएगा दूर

आजकल के वर्क प्रोसेस के चलते आप में से ऐसे बहुत से लोग होंगे जिन्हें चश्मा चड़ा हुआ होगा. जहां चश्मा आंखों को हार्मफुल लाइट्स से बचाता है वहीं, चश्मा साफ़ करते वक्त की ये गलतियां आपसे आपकी आंखों की रौशनी छीन सकती है.

Updated on: 12 Feb 2022, 11:25 PM

नई दिल्ली :

फरवरी प्यार का महीना होता है. महीने के पहले हफ्ते से प्यार के दिनों की शुरुआत हो जाती है. वैलेंटाइन वीक के हर दिन कपल एक दूसरे के लिए कुछ खास करके अपने प्यार का इजहार करते हैं. वैलेंटाइन सप्ताह मनाने के लिए कपल्स के पास करने के लिए काफी कुछ होता है. वहीं, जो लोग सिंगल हैं यानी जो किसी रिलेशनशिप में नहीं हैं, वह अक्सर कंफ्यूज रहते हैं कि वैलेंटाइन वीक में वह क्या करें? दरअसल, उनके दोस्त, करीबी अपने अपने पार्टनर के साथ वैलेंटाइन डे मनाते हैं, वहीं सिंगल ये सब देख अकेला महसूस कर सकते हैं. सिंगल्स के लिए ये वीक कुछ ख़ास एक्साइटिंग नहीं होता. ऐसे में आज हम आपको कुछ बेहद ही इंटरेस्टिंग टिप्स बताने जा रहे हैं जिसे अपनाकर आप बिना किसी लव पार्टनर के अपना वैलेंटाइन डे जमकर सेलिब्रेट कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: Happy Promise Day 2022 Wishes: Promise Day पर पार्टनर को भेजें ये प्यार भरी शायरी, रिश्ते हो जाएंगे और भी पक्के

दोस्तों संग करें मस्ती
अगर आप उन खुशनसीब लोगों में से एक हैं जिनके पुराने दोस्त हैं और वो भी सिंगल तो आप वैलेंटाइन डे के बहाने अपने पुराने दोस्तों से मुलाकात कर सकते हैं. उन्हें घर पर बुलाएं या पुराने दोस्तों के साथ कहीं लंच व डिनर का प्लान कर सकते हैं. आप अपने उन दोस्तों के साथ समय बिता सकते हैं जो आपकी ही तरह सिंगल हैं. आपको और आपके दोस्तों को सिंगल होने का अहसास नहीं होगा और आप कपल्स से ज्यादा इस दिन को एन्जॉय कर पाएंगे.

परिवार के साथ घूमने का प्लान
सिंगल लड़के या लड़कियां वैलेंटाइन डे को फैमिली के साथ भी सेलिब्रेट कर सकते हैं. परिवार के साथ कहीं बाहर घूमने जाएं. प्यार का इजहार केवल कपल या लव लाइफ पार्टनर से ही नहीं बल्कि अपने परिवार से भी किया जा सकता है. आप अपनी फैमिली को आई लव यू बोल कर परिवार के अधिक करीब आ सकते हैं.

यह भी पढ़ें: Happy Teddy Day 2022: Teddy Day मनाने की है वजह एक खास, जानें इसका इतिहास

वेब सीरीज या फिल्म देखें
वैलेंटाइन डे पर आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ कोई मूवी देखने जा सकते हैं. चाहें तो घर पर ही कोई वेब सीरीज देख सकते हैं. यकीन मानिए आपको महसूस ही नहीं होगा कि आपको किसी लव पार्टनर की जरूरत है या आप सिंगल हैं.

शॉपिंग करें
अगर आप सिंगल हैं तो वैलेंटाइन डे को मस्ती में एंजॉय करने के लिए जमकर खरीदारी कर सकते हैं. शॉपिंग अच्छा टाइम पास हो सकता है. आप विंडो शॉपिंग भी कर सकते हैं.