News Nation Logo

Friendship Day को बनाएं यादगार, इन 4 तरीकों से दोस्तों के साथ करें सेलिब्रेट

इस बार फ्रेंडशिप डे पर अगर आप कुछ स्पेशल नहीं करने वाले हैं या उदास हैं, तो इन आसान से तरीकों से आप इस दिन को खास बना सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 01 Aug 2021, 02:35:03 PM
International Friendship Day

International Friendship Day (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • वीडियो कॉल से बनाएं फ्रेंडशिप डे को और भी यादगार
  • दोस्तों को दें स्पेशल गिफ्ट्स

नई दिल्ली:

इस बात में कोई दोराय नहीं है कि जिंदगी में दोस्ती बहुत ही खास रिश्ता होता है. क्योंकि ये एकलौता ऐसा रिश्ता है जिसे हम खुद चुनते हैं. वैसे तो अच्छे और सच्चे दोस्त साथ हों तो हर दिन खास होता है लेकिन जब बात फ्रेंडशिप डे की हो तो दोस्ती सेलिब्रेट करने का अपना ही एक अलग मजा है और इसे स्पेशल बनाने के लिए आप काफी कुछ कर सकते हैं. इस बार आप अपने दोस्तों के साथ खुलकर इंजॉए करिए और टाइम बिताइए, जिसके आसान से तरीके हम आपको बताने जा रहे हैं, जिसके जरिए आप इस दिन को अपनी लाइफ के यादगार पलों में शामिल कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें: इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डेः जानें इस दिन का इतिहास, महत्व, उत्सव

दोस्त के घर करें सरप्राइज विजिट
पिछले लंबे वक्त से पूरे विश्व को कोरोनावायरस का असर देखने को मिला है, ऐसे में सभी लोग अपने-अपने घरों में बंद रहने को मजबूर थे. हालांकि अब स्थिति काफी हद तक सुधर चुकी है, तो ऐसे में इस बार फ्रेंडशिप डे पर आप दोस्तों के घर सरप्राइज विजिट कर सकते हैं. ताकि आपको देखते ही उनके चेहरे की रौनक लौट आए और आप आपस में मिलकर अपनी ढेरों बातें एक दूसरे के साथ बांट सकें. 

वीडियो कॉल से जुड़ें
अगर किसी वजह से आप अपने दोस्तों या दोस्त के घर जा नहीं सकते हैं तो टेक्नॉलिजी की मदद लीजिये और बस वीडियो कॉल के जरिए उनसे जुड़ जाइए. इस दौरान आप न सिर्फ ढेर सारी गप्पे लड़ा सकते हैं, बल्कि खाने के लिए अलग-अलग तरह के व्यंजन बनाकर साथ में इंजॉए भी कर सकते हैं. ऐसे में आप भले ही एक दूसरे से दूर होकर बात कर रहे हों लेकिन आपको दूरी का एहसास नहीं होगा.  

यह भी पढ़ें: इस फ्रेंडशिप डे अपने फ्रेंड को दे कुछ स्पेशल गिफ्ट

खास तोहफा देकर कहें दिल की बात
वैसे तो बहुत से लोग मानते हैं कि दोस्ती में गिफ्ट एक औपचारिकता भर के लिए होता है और फ्रेंड्स के बीच फार्मेलिटी की जगह नहीं होती. लेकिन एक सच यह भी है कि आप गिफ्ट के माध्यम से अपने मन की बात अपने जज्बात सामने वाले व्यक्ति के सामने दिखा सकते हैं. तो इस बार फ्रेंडशिप डे पर आप खुद ना सही, लेकिन अपने हाथों से तैयार किया हुआ या फिर अपने दोस्त की पसंद का कोई खूबसूरत तोहफा उन्हें जरूर भेजें. आप दूर से ही सही मगर उनके लिए अपने दिल की बात खास तरह से कहेंगे, तो यह दिन भी बहुत स्पेशल बन जाएगा.

छोटी ट्रिप जरूर करें प्लान
दोस्तों के साथ इंजॉए करने का मजा ही कुछ और होता है. ऐसे में फ्रेंडशिप डे के दिन से बेहतर भला कौन सा समय हो सकता है. थोड़ा सा वक्त निकालकर अपने दोस्तों के साथ ज्यादा दूर नहीं बल्कि एक या दो दिन का प्लान बना लें और कहीं घूमने निकल जाएं. किसी एडवेंचर प्लेस पर जाकर अपने दोस्तों के साथ जमकर मस्ती करें. फ्रेंड्स के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का इससे बढ़िया तरीका कोई नहीं मिलेगा. इन हैप्पी मोमेंट्स में न सिर्फ आप बहुत रिलेक्स फील करेंगे बल्कि खुद को बिल्कुल आजाद पंछी की तरह पाएंगे, जो आपके लिए यादगार बन जाएगा.

First Published : 01 Aug 2021, 02:35:03 PM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.