News Nation Logo
Banner

बॉयफ्रेंड कर रहा है इश्कबाज़ी, तो आप भी दे डालो ये धमकी

एक रिलेशनशिप में ट्रस्ट होना बेहद जरूरी है और वो ट्रस्ट तब टूटने लगता है. जब आपका पार्टनर आपको चीट कर रहा हो. चाहे फिर वो दोनों में से कोई भी हो लड़का या लड़की. अगर आपका बॉयफ्रेंड फ्लर्टी है तो उसकी वजह से लड़की को इनसिक्योरिटी महसूस होने लगती है.

News Nation Bureau | Edited By : Megha Jain | Updated on: 31 Aug 2021, 10:21:31 AM
Flirty Boyfriend

Flirty Boyfriend (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:

एक रिलेशनशिप में ट्रस्ट होना बेहद जरूरी है और वो ट्रस्ट तब टूटने लगता है. जब आपका पार्टनर आपको चीट कर रहा हो. चाहे फिर वो दोनों में से कोई भी हो, लड़का या लड़की. अगर आपका बॉयफ्रेंड फ्लर्टी है तो उसकी वजह से लड़की को इनसिक्योरिटी महसूस होने लगती है. यह दुख की बात होती ही है. साथ ही ये बात आपको अंदर ही अंदर खाने लगती है और आप परेशान रहने लगते हैं. इस तरह के रिलेशनशिप में आप खुद को बेवकूफ समझने लगते हैं. लेकिन आपको इस बिटर एक्सपीरिएंस को थोड़ा-सा टाइम देने की जरूरत होती है. और इसी सब से बाहर निकलने के लिए, इसे समझने के लिए आपको इसे थोड़ा टाइम देने की जरूरत है. आज हम आपको कुछ ऐसे ही टिप्स बताएंगे कि अगर आपका बॉयफ्रेंड फल्र्टी है तो आप उसे कैसे सही रास्ते पर लाएंगे या उससे निपटेंगे. 

यह भी पढ़े : ये एक्सरसाइज करें रोज, नहीं देना पड़ेगा हार्ट को दवाइयों का डोज

अगर आपके बॉयफ्रेंड की दोस्त ज्यादातर लड़कियां है. तो, उसके दोस्तों से दोस्ती करने की कोशिश करें. इससे आप अपने बॉयफ्रेंड की एक्टीवीटीज़ पर नजर रख पाएंगे. और आपके दीमाग का शक भी दूर हो जाएगा. अगर आपको अपने बॉयफ्रेंड का फ्लर्टी नेचर पसंद नहीं है. तो उससे इस बारे में बात करें. ताकि आपके मन में जो गलत धारणाएं चल रहीं हैं. तो वो दूर हो जाएं और आपका रिलेशन टूटने से बच जाए. लेकिन इसके बावजूद भी अगर आपका बॉयफ्रेंड नहीं सुधर रहा है तो आप उसे छोड़ने की धमकी दें दें. क्योंकि ऐसे रिश्ते में रहने का कोई फायदा नहीं है जहां ट्रस्ट ना हो. 

यह भी पढ़े :  इन 5 आसान तरीकों से बढ़ाएं अपना स्टैमिना, इम्युनिटी बनाए स्ट्रॉग

कई बार ऐसा भी होता है कि आपका बॉयफ्रेंड ऑपन मांइडिड होता है. और आप ज्यादा सोचने लगते हैं. कि वो आपको धोखा दे रहा है. इसलिए आपको जल्दी ही कोई रिजल्ट डिक्लेयर नहीं करना चाहिए. बल्कि ऐसे में शांत दिमाग से उस बात को समझने की जरूरत होती है. अपने बॉयफ्रेंड की हर एक्टीवीटी पर फीडबैक देने की वजह से भी आपका रिलेशन खराब हो सकता है. तो इसलिए जब जरूरत पड़ें तब हीं आप अपने बॉयफ्रेंड की किसी एक्टिवीटी या हरकत पर फीडबैक दें. थोड़ी बहुत लड़ाई आपके रिश्ते के लिए नुकसानदायक नहीं होती है. बल्कि कहते हैं ना लड़ाई से प्यार बढ़ता है. तो बस यही सोचकर परेशान मत होइए कि आपकी आपके पार्टनर से छोड़ी-मोटी नोक-झोंक से आपका रिलेशन टूट जाएगा. ऐसा कुछ नहीं होगा. 

यह भी पढ़े : कोरोना से मिली बड़ी राहत, 24 घंटे में मिले 31 हजार नए केस, एक्टिव मामले भी घटे

कुछ लोग ऐसे होते है जो फ्लर्टिंग को बुरा नहीं मानते. कई लोग इसे दोस्ती जताने का तरीका ही मानते है. कई बार यह सिर्फ सेल्फ-कॉन्फीडेंस जताने का तरीका होता है. कई बार आपका पार्टनर आपको जलाने और आपका ध्यान खींचने के लिए भी ऐसा करता है. तो ऐसे में ज्यादा परेशान ना हो. और अगर आपको उसकी ये आदतें अच्छी नहीं लग रहीं तो ऐसे में उससे शांति से बात करें और बताएं कि इस आदत से आपको तकलीफ पहुंचती है. अपने साथी के फ्लर्टी स्वभाव के कारण उन पर इल्जाम न लगाएं. इससे रिश्ते में कड़वाहट आ जाएगी. और ना ही पार्टनर के ऐसे नेचर के लिए खुद को जिम्मेदार ना मानें.

First Published : 31 Aug 2021, 10:21:31 AM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.