News Nation Logo

मूड है ऑफ तो पार्टनर पर न बरसें, प्यार से करें ये काम बिना भड़के

आज हम आपको कुछ बेहद ही असरदार बेड मूड को ठीक करने वाले तरीके बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप अपना मूड ठीक कर सकते हैं और अपने पार्टनर पर अपना गुस्सा उतारने से बच सकते हैं.  

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 25 Sep 2021, 03:15:50 PM
things to do when your mood is off

things to do when your mood is off (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली :

लाइफ में स्ट्रगल न हो तो लाइफ का मजा कैसा. कभी-कभी आपकी जिंदगी में ऐसी छोटी-छोटी परेशानियां आती हैं, जिनका असर ज्यादा तो नहीं पड़ता लेकिन आपका दिमाग हमेशा उलझन में रहता है. आप चाहकर भी इन परेशानियों को एक्सप्लेन नहीं कर पाते, जिसकी वजह से आपका मूड हमेशा खराब रहता है. ऐसे में कई बार आप अपने पार्टनर से काफी बुरी तरह पेश आते हैं. आपके ऐसे रिएक्शन्स को 2-3 बार, तो आपका पार्टनर सह लेगा या फिर खुद को आपका मूड ऑफ होने का एक्यूज देकर भूल जाएगा लेकिन धीरे-धीरे आप दोनों के बीच दूरियां आने लग जाएंगी. ऐसे में आपको खुद को कंट्रोल करना बहुत जरूरी है. इसलिए आज हम आपको कुछ बेहद ही असरदार बेड मूड को ठीक करने वाले तरीके बताने जा रहे हैं जिन्हें अपनाकर आप अपना मूड ठीक कर सकते हैं और अपने पार्टनर पर अपना गुस्सा उतारने से बच सकते हैं.  

यह भी पढ़ें: इस तरह से बनाएंगे टेस्टी स्प्रिंग रोल, बच्चों को बार-बार खाने की लग जाएगी चुल

1. माइंड डाइवर्ट करना 
अक्सर लोगों का मूड ऑफ किसी एक बात या घटना की वजह से नहीं होता बल्कि उस बारे में सोचते रहने से होता है, इसलिए अगर आपको कोई बात परेशान भी कर रही है, तो उसके बारे में न सोचते हुए पार्टनर से बात करें या फिर अपना माइंड डाइवर्ट करने की कोशिश करें. जिसके लिए आप खुद को घर के कामों में बिजी कर सकते हैं या फिर अपनी हॉबी के अकॉर्डिंग अपनी फेवरेट चीज में इन्वोल्व हो सकते हैं. 

2. हैप्पी टाइम को सोचना 
जिंदगी में अच्छे लम्हों की बहुत अहमियत है. बुरे दिनों में अच्छे दिनों को सोचने से न सिर्फ आपका स्ट्रेस लेवल दूर होता है बल्कि आपको एक उम्मीद भी बनी रहती है कि वक्त बदलता रहता है और जो भी परेशानियां हैं, वे एक दिन खत्म हो जाएंगी और फिर से अच्छा वक्त आएगा.

3. प्यार और अपनेपन की कद्र करना  
कई लोग अपनी उलझनों को सबसे ऊपर रखते हैं. उनके बारे में दिन भर सोचते रहते हैं. ऐसे में उन परेशानियों का अंत तो नहीं होता, लेकिन आप प्यार और अपनेपन को अनदेखा करना शुरू कर देते हैं. आपका पार्टनर अगर आपकी केयर करता है, तो आपको इस बात की कद्र करनी चाहिए. हमेशा फॉर्मल या कोल्ड रिपॉन्स आपके रिश्ते में दूरियों की वजह भी बन सकता है.

यह भी पढ़ें: जींस-टॉप के साथ ये स्टाइलिश ईयररिंग्स बना देंगे आपको इंडो-वेस्टर्न क्वीन

4. मूड ठीक करने की कोशिश करना 
जहां आपको छोटी-छोटी बातें परेशान करती हैं, वहीं छोटी-छोटी बातें खुश भी कर सकती हैं इसलिए आप अपना मूड ठीक करने की कोशिश करें. कुछ अच्छा खाएं, कोई अच्छी मूवी देखें, पार्टनर के साथ लंच/डिनर पर जाएं, कुकिंग करें या कोई किताब पढ़ें.

5. पार्टनर से खुलकर बात करना 
अगर आपका मूड ऑफ है और आपकी कई कोशिशों के बाद भी आप अपना मूड ठीक नहीं कर पा रहे हैं तो ऐसे में आपको अपने पार्टनर से खुलकर बात करनी चाहिए. बात करने से आपका मन भी हल्का होगा और हो सकता है कि पार्टनर के समझाने का असर भी आप पर पड़े. ऐसे हालातों में पार्टनर को दोस्त की तरह समझें.    

First Published : 25 Sep 2021, 03:15:50 PM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.