News Nation Logo
Banner

Valentine’s Day 2022: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहते हुए भी इन Loving Tricks से बनाएं अपना वैलेंटाइन खास, पार्टनर के पास होने का होगा एहसास

आज हम आपको कुछ Loving Tricks बताने जा रहे हैं जिन्हें आजमाकर आप Long Distance Relationship में रहते हुए भी अपने पार्टनर के साथ Valentine's Day सेलिब्रेट कर सकते हैं और उसे यादगार बना सकते हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Gaveshna Sharma | Updated on: 14 Feb 2022, 09:17:48 PM
happy propose day 2

इन Tricks से लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप कपल्स को होगा करीब होने का एहसास (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली :  

आज वैलेंटाइन डे है... प्यार के मौसम की सौगात है और Valentine's Day की हसीन रात है. इस दिन लोग इसे अलग-अलग तरीकों से सेलिब्रेट (Valentine’s Day celebrations) करते हैं. कोई बाहर घूमने जाता है, तो कई अपने पार्टनर के साथ छुट्टियां बिताने के लिए डेस्टिनेशन के लिए निकल जाता है. इतना नहीं लोग पार्टनर को कई तरह के गिफ्ट देकर भी खुश करने की कोशिश करते हैं. दरअसल, वैलेंटाइन डे (Valentine’s Day 2022 ) एक ऐसा खास मौका है, जिसके जरिए प्यार करने वाले जोड़े या पति-पत्नी के बीच प्यार तो बढ़ता है, साथ ही उनके रिश्ते (Relationship tips) में और भी मजबूती आ जाती है. हालांकि, कई लोग इस दिन को सभी की तरह सेलिब्रेट नहीं कर पाते हैं.

यह भी पढ़ें: Singles खुद के साथ कैसे मनाएं Valentine's Day ? जानें कुछ सुपर Tricks

दरअसल, हम बात कर रहे हैं लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहने वाले कपल्स की. उन्हें मजबूरन एक-दूसरे से दूर रहकर ही इस स्पेशल डे को सेलिब्रेट करना पड़ता है. अगर आप अपने पार्टनर से दूर हैं या आप Long Distance Relationship में है और आपको समझ नहीं आ रहा है कि इस खास दिन को कैसे सेलिब्रेट करें और कैसे इसे यादगार बनाएं तो आज हम आपको कुछ Loving Tricks बताने जा रहे हैं जिन्हें आजमाकर आप दूर रहते हुए भी अपने पार्टनर के साथ वैलेंटाइन डिनर डेट एन्जॉय कर सकते हैं.  

ऑनलाइन केक काटे
अगर आप और आपका पार्टनर किन्हीं कारणों से वैलेंटाइन डे पर एक-साथ नहीं हैं, तो आप ऑनलाइन वीडियो कॉल के जरिए केक काटकर इस दिन को सेलिब्रेट कर सकते हैं. आपके पार्टनर को ये अंदाज बहुत स्पेशल फील कराएगा और उसे खुशी भी देगा. इतना ही नहीं दूर होने के बावजूद आप दोनों के बीच प्यार बढ़ेगा और रिश्ते में भी मजबूती आएगी.

गिफ्ट
भले ही लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप की वजह से आपका पार्टनर आपके साथ न हो, पर आप उसे गिफ्ट भेजकर खुश कर सकते हैं. कहते हैं कि गिफ्ट हर किसी के मुंह पर स्माइल लाने का काम करता है. आप अपनी गर्लफ्रेंड को ज्वैलरी गिफ्ट कर सकते हैं. वहीं लड़कियां अपने बॉयफ्रेंड को स्मार्ट वॉच या अन्य चीजें भेज सकती हैं. खास बात है कि इसके लिए आपको ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी, क्योंकि आजकल ज्यादातर चीजें ऑनलाइन आ जाती हैं.

यह भी पढ़ें: Valentine Day 2022: इन जगहों पर खास तरीके से मनाते हैं Valentine Day, अलग ढंग से मनाने की है परंपरा

दिल की बात लिख कर भेजें
जो लोग लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में हैं, वे अपनी दिल की बात का इजहार फोन के जरिए कर सकते हैं. अगर आप अपने पार्टनर को और भी ज्यादा स्पेशल फील कराना चाहते हैं, तो उसे कार्ड भेजे. इस कार्ड में अपनी दिल की बात का जिक्र जरूर करें. ऐसा करने से आपके पार्टनर को महसूस होगा कि आप उसके साथ हो. दिल की बात कहने से रिश्ते में मिठास और बढ़ जाती है.

फोटो फ्रेम करें गिफ्ट
आप चाहे तो दूर बैठे अपने पार्टनर को आप दोनों की फोटोज का बना फोटो फ्रेम भी तोहफे में दे सकते हैं. इस तोहफे से पार्टनर उन मोमेंट्स को याद कर पाएगा, जो उसने आपके साथ बिताए हैं. फोटोज को देखकर वह अकेला महसूस नहीं करेगा. अगर आप दोनों में लॉन्ग डिस्टेंस की वजह से थोड़ी दिक्कतें भी चल रही हैं, तो वह भी इस तरीके से काफी हद तक दूर हो सकती हैं.

First Published : 14 Feb 2022, 09:17:48 PM

For all the Latest Lifestyle News, Others News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.