logo-image
लोकसभा चुनाव

Singles खुद के साथ कैसे मनाएं Valentine's Day ? जानें कुछ सुपर Tricks

आज के दिन कई सिंगल्स भी हैं जिनको प्यार का इंतज़ार है. तो घबराइए नहीं आज का दिन आपके लिए खाली नहीं जाएगा.

Updated on: 14 Feb 2022, 03:14 PM

New Delhi:

वैलेंटाइन डे आ चुका है. आज हर कोई अपने प्यार के साथ खुश है. कोई न कोई बाहर घूमने जाएगा, कुछ लोग आज अपने पार्टनर के साथ रोमांटिक डेट सेलिब्रेट करेंगे.  वहीं आज के दिन कई सिंगल्स भी हैं जिनको प्यार का इंतज़ार है.  तो घबराइए नहीं आज का दिन आपके लिए खाली नहीं जायेगा. आज का दिन आप अपने साथ बहुत अलग तरीके से मना सकते हैं. जो आज सिंगल्स हैं वो हमेशा नहीं रहेंगे हालांकि उनको उनका प्यार कभी न कभी मिल ही जायेगा. लेकिन अभी अगर आपको वैलेंटाइन डे( Valentine Day) सेलिब्रेट करना है तो आप सेल्फ लव या सेल्फ केयर का रास्ता अपना सकते हैं. ऐसे में चलिए आज हम आपको बताते हैं कि आप इस साल वैलेंटाइन डे पर खुद को किस तरह प्‍यार कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- पार्टनर के साथ करनी है तूफानी डेट, तो अपनाएं दुनिया के सबसे डरावने Restraunts का रास्ता


खुद की पसंद की चीज़ें ख़रीदे -

आज के दिन आप दूसरों को एक दूसरे को गिफ्ट  देता हुआ देख मायूस हो रहे होंगे. लेकिन आपको निराश होने की जरूरत नहीं. आज के दिन आप अपने लिए कोई पसंद दीदा गिफ्ट खरीद सकते हैं. और खुद को गिफ्ट कर सकते है. चाहे तो अपने और अपने रूम के लिए गुलाब खरीदे या अपने लिए कोई पसंद दीदा खाने का सामान या फिर अपने पसंद के कपड़े.

खुद को दें ट्रीट -

इस बात को लेकर दूसरों पर निर्भरता छोड़ें कि आपकी खुशियां या अचीवमेंट का सेलिब्रेशन आप उनके बगैर नहीं कर सकते है. आप किसी के भी बिना खुद को खुश रख सकते है. आज का दिन आपको जो भी खाना पसंद है उसे ख़रीदे और खाएं. या फिर घर में कुछ अपनों के लिए बनाएं. 

खुद का इंश्‍योरेंस-

सेल्‍फ केयर के लिए जरूरी है कि आप अपने फ्यूचर की चिंता करने की बजाय उनका उपाय निकालें. इसके लिए आप हेल्‍थ इंश्‍योरेंस, होम इंश्‍योरेंस आदि करा सकते हैं. 

अपने लिए एक लिस्ट बनाएं-

बता दें कि इस साल आपको अपने लिए क्या क्या करना है उसकी लिस्ट बना सकते हैं. इस साल आपको कहां- कहां घूमने जाना है वहां की लिस्ट आप तैयार कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें- Eyebrows बनवाने से पहले जान लें कुछ जरूरी बातें, अपनाएं ये कुछ ख़ास टिप्स