logo-image

Eyebrows बनवाने से पहले जान लें कुछ जरूरी बातें, अपनाएं ये कुछ ख़ास टिप्स

जो लड़कियां पहली बार आइब्रो बनवाती हैं उनको बनवाने से पहले ही डर लगने लगता है. आइब्रो( threading) बनवाते समय कुछ लड़कियों को बहुत दर्द भी होता है.

Updated on: 13 Feb 2022, 03:53 PM

New Delhi:

चेहरे की ख़ूबसूरती बढ़ाने के लिए आइब्रो( Eyebrow) बहुत मदद करती है. आइब्रो का सही होना चेहरे की ख़ूबसूरती बढ़ाता भी है और चेहरा का शेप भी आकर्षक लगता है. लेकिन अगर ये आईब्रो को सही ढंग से नहीं बनाया गया तो चेहरा भी अजीब सा लगता है. सही ढंग से आइब्रो बनाना बहुत मुश्किल है. हर जगह आप भी बहुत सोच समज कर आइब्रो बनवाने जाते है. वहीं जो लड़कियां पहली बार आइब्रो बनवाती हैं उनको बनवाने से पहले ही डर लगने लगता है. आइब्रो बनवाते समय कुछ लड़कियों को बहुत दर्द भी होता है. आइब्रो पलग्गिंग करवाते समय उनकी स्किन लाल हो जाती है.  इसी कड़ी में आइब्रो आप किसी से भी बनवाएं दर्द होना लाज़मी ही है. इसलिए आप कुछ टिप्स अपना सकती हैं. इनको अपना कर आपको आइब्रो बनवाते समय अब दर्द नहीं होगा. चलिए जानते हैं वो टिप्स. 

यह भी पढ़ें- घर पर बनाएं गाजर की खीर, घर से लेकर दिल तक फ़ैल जाएगी इसकी खुशबू

स्किन को रखें टाइट 

थ्रेडिंग करवाते समय अगर दर्द होता है तो स्किन को टाइट रखना जरूरा है. थ्रेडिंग करवाते समय आई एरिया को नीचे और ऊपर से खींचे ताकि बाल आसानी से निकल पाएं. 

स्किन को जोर से करें रब 

जिस एरिया से आपको बाल निकालने हैं उस एरिया को जोर से रब करना जरूरी है.  जिससे आपके बाल काफी आसानी से निकलेंगे. साथ ही फॉलिकल्स भी कमजोर हो जाते हैं और बाल आसानी से निकल जाते हैं और दर्द कम होता है. 

बर्फ का करें इस्तेमाल 

आईब्रो से पहले स्किन पर बर्फ लगाएं.  ऐसा करने से स्किन सुन्न हो जाती है और फिर दर्द कम होता है. ठंड में बर्फ लगाने का मन न हो तो चेहरे को ठंडे पानी से धो लें या सर्फ आई एरिया के आस पास ठंडे पानी से धो लें. 

ठंडा जेल जरूर लगाएं

प्लकिंग के बाद ठंडा जेल जरूर लगाएं और एरिया को मॉइश्चराइज करें. आई एरिया के पास नसों को आराम मिलता है और स्किन लाल होने से बच जाती है. 

यह भी पढ़ें- Tanning से लेकर स्किन को चमकदार बनाने तक ये औषधि आएगी आपके काम