logo-image

सर्दियों में ट्राई करें Butter Chicken Pasta, Non-Veg लवर्स के लिए है खाने में ट्विस्ट

सर्दियों में आप घर पर चिकन पास्ता( Butter chicken pasta) बना सकते हैं. यह चिकन पास्ता न सिर्फ खाने में स्वादिष्ट होता है बल्कि सिम्पल पास्ता से कई ज्यादा हेल्दी भी होता है.

Updated on: 16 Jan 2022, 11:40 AM

New Delhi:

सर्दियों में आप भी चिकन, दाल या खिचड़ी सब्जी खा कर बोर होगये होंगे. ऐसे में आपका मन कुछ फ़ास्ट फ़ूड खाने को भगता है लेकिन इस वायरस ने सबको अपनी इम्युनिटी को स्ट्रांग रखना भी सिखाया है. इन सब के बीच अगर आपको कोई ऐसी डिश मिले जो फ़ास्ट फ़ूड भी हो और हैल्दी भी तो बेशक आप भी उस डिश को खाना चाहेंगे. सर्दियों में आप घर पर चिकन पास्ता बना सकते हैं. यह चिकन पास्ता न सिर्फ खाने में स्वादिष्ट होता है बल्कि सिम्पल पास्ता से कई ज्यादा हेल्दी भी होता है. ये आपकी इम्यूनिटी भी स्ट्रांग रखेगा और आपकी फ़ास्ट फ़ूड खाने की इच्छा भी पूरी हो जाएगी. तो चलिए बताते हैं की चिकन पास्ता बनाते कैसे हैं.

यह भी पढ़ें- अगर सर्दियों में बार-बार फट रहीं हैं एड़ियां तो हो सकता है यह खतरा, अपनाएं कुछ घरेलू नुस्खे

बटर चिकन पास्ता बनाने के लिए आपको 

बोनलेस चिकन, प्याज, अदरक या लहसुन अदरक का पेस्ट, मक्खन, लहसुन, काजू, टोमैटो प्यूरी, गरम मसाला, लाल मिर्च, हल्दी, नमक, काली मिर्च, पास्ता

बटर चिकन पास्ता-

सबसे से पहले बोनलेस चिकन के पीस लें, इसमें सभी मसाले और तेल डालकर अच्छी तरह से मिलाएं और 2 घंटे के लिए मैरीनेट करें. इसके बाद एक पैन में चिकन के पीस डालकर इन्हें रोस्ट कर लें. ध्यान रहे की चिकन जले नहीं. इसी पैन में मक्खन डालें और इसके बाद प्याज, अदरक, लहसुन डालकर भून लें. अगर आप लहसुन और अदरक का पेस्ट भी लेंगे या घर पर बनायेंगे तो वो भी अच्छा रहगा. सभी मसाले डालकर कुछ देर फिर से भूनें. काजू का पाउडर डालें. अब टोमैटो प्यूरी डालकर पकाएं इसमें रोस्टेड चिकन के पीस डालें. अब इसमें उबला हुआ पास्ता डाकलर मिक्स करें. जब यह पक जाए तो इसके ऊपर धनिया दाल कर इसको गरमा गर्म सर्व करें. 

यह भी पढ़ें- Hina Khan बोल्ड फोटोशूट के लिए अलमारी में हुईं फिट, फैंस को लगने लगीं 'गिरगिट'